खास खबर

सिरोही कोतवाली में सीएलजी की बैठक एसपी डीएस यादव की अध्यक्षता में सम्पन्न

बैठक में नगर की यातायात,पार्किंग,मादक पदार्थो व जनसमस्याओं पर सदस्यों ने दिए सुझाव।       

एसपी धर्मेंद्र सिंह ने सबके सुने सुझाव ओर जन सहयोग और कानूनी तरीके से समाधान का दिलाया भरोसा।             

सिरोही, हरीश दवे | सीएलजी  की पुलिष थाना सिरोही में सम्पन्न हुई बैठक में पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह यादव ने सदस्यों के सुझाव सुन नगर की बेतरतीब यातायात ओर पार्किंग व्यवस्था में सुधार,युवाओ में मादक पदार्थो की लत रोकने व उनकी रोकथाम में प्रभावी  कानूनी कार्यवाही ओर आगामी ईद के त्योहार के मद्देनजर कोविड नियमो का पालन करते हुए सोहाद्र पूर्वक त्योहार मनाने की बात की तथा आम जन को भी कोविड नियमो का पालन करने की बात कही।इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक सिरोही मदन सिंह व सीआई अनिता रानी ने भी कानून व्यवस्था और जन सहयोग पर अपनी बात रखी।                           

सीएलजी बैठक में एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने सबका परिचय लिया व सीएलजी मेम्बरों के सुझाव मांगे उसके बाद सदस्यों ने अपने सुझाव रखे।सभापति महेंद्र मेवाड़ा ने कहा कि सिरोही नगर परिषद बाजार व मुख्य मार्गो पे अतिक्रमन, अवैध पार्किंग को नियंत्रित करने में आवश्यक कार्यवाही करेगी और बॉम्बे गेस्ट हाउस के पीछे पार्किंग स्थल व विवेकानन्द स्कूल में व्यवसायिक गतिविधि पनपाने व वाहनों की पार्किंग के लिए योजना बद्ध तरीके से कार्य करने की बात कही बैठक में उठी आवारा पशुओं की समस्या के समाधान व नगर में अवांछित गतिविधियों की रोक थाम ओर उनपे नजर रखने के लिए 40 सीसीटीवी कैमरे नगर परिषद की तरफ से लगाने की बात कही।सीनियर सिटीजन व सीएलजी मेंबर नारायण सिंह सिंदल ने मुख्य बाजार में दुकानो के बाहर  अस्थायी अतिक्रमन लॉरी, ठेलों से आवागमन में आम जन  की समस्या के निदान व केम्परो से वाटर सप्लाई टेम्पो को लेकर सुझाव दिया की लोरी को अन्य जगह स्थानांतरित की जाए ओर जो दुकानों में पानी सप्लाई करने आते हैं उनका भी समय निश्चित किया जाए। भूपत भाई देसाई ने बाजार में रोड डिवाइडर हटाने,ट्राफिक की आने जाने अलग-अलग रास्ते से जाने का सुझाव दिया। जब्बर सिंह चौहान ने सिरोही के मुख्य मार्गो पर पुलिस गश्त बढ़ाने व नगर के सभी प्रवेश मार्गो पर पुलिष चौकसी बढ़ाने के साथ  एंबुलेंस से ब्लैक फिल्म उतारने व अस्पताल परिसर के अंदर जो एंबुलेंस खड़ी रहती है उन्हें एक  स्थाई जगह पार्किंग का सुझाव रखा।        

एडवोकेट मुनव्वर हुसैन  ने सिरोही कलेक्ट्रेट के अंदर ट्रैफिक की समस्या को लेकर अवगत कराया। प्रकाश प्रजापति ने  मार्केट में भीड़भाड़ को नियंत्रित करने में टेक्सी,जीप,कार व बड़े  पर्सनल वाहनों को बेवजह आने से रोकने की बात कही जो अतुल गेस्ट हाउस से सरजावाव दरवाजा हनुमान मंदिर व बाजार में पार्किंग करते है उससे आवागमन में परेशानी होती है इसके निदान का सुझाव देते हुए  कहा कि रोड डिवाइडर नही हटाये जाए।बैठक में चोरियों व युवाओ में मादक पदार्थ,स्मेक सेवन व चोरियों में बढोत्तरी व आवारा पशुओं की समस्या के निदान में सुझाव आये।जिस पर जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उन्होंने अभी ही पद भार ग्रहण किया है और आपकीं बताई सभी समस्याओं व सुझावों के निदान में प्रभावी कार्रवाई की जाएगी पुलिष प्रशाशन मादक पदार्थो का सेवन करने वालो व चोरी की वारदातों को रोकने और चोरों की धरपकड़ में मुस्तेदी से कार्य कर रहा है और ऐसे तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अपराधो की रोकथाम में जन सहयोग अत्यंत जरूरी है। नगर में किसी भी अपराध व संदिग्ध गतिविधि की जानकारी को सीएलजी मेंबर सिटी कोतवाली, कंट्रोल रूम को बताए जनता का भी पुलिस प्रशाशन को सहयोग मिलेगा तो कानून और व्यवस्था की स्तिथि मजबूत होगी।         

बैठक में मकसूद भाई, मुस्लिम समाज के सदर अब्दुल मजीद, शैतान सिंह सोनगरा, पार्षद अनिल सगरवंशी, अनिल प्रजापत, निखिल भरद्वाज समेत दर्जनों गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Categories