स्वास्थ्य

स्वास्थ्य कर्मचारियों की मेहनत लाई रंग, कोरोना की तीसरी लहर को दी मात, सिरोही जिला हुआ कोरोना मुक्त

कोरोना को दूसरी लहर को हारा दिया, सिरोही जिला हुआ कोरोना मुक्त

स्वास्थ्य कर्मचारियों की मेहनत लाई रंग, कोरोना की तीसरी लहर को दी मात

सिरोही जिले में अब एक भी कोरोना एक्टिव केस नहीं - डॉ. राजेश कुमार

सिरोही- वैश्विक कोरोना महामारी के जोखिम भरे दौर में एक सुखद खबर सिरोही जिले से आईं है। सिरोही जिला आज मंगलवार 20 जुलाई, 2021 को कोरोना की दूसरी लहर से मुक्त हो गया है। जिले में सभी कोरोना संक्रमित व्यक्ति पूर्णत स्वस्थ हो गए हैं। एक भी संक्रमित नहीं रहने से स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली। सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जिला प्रशासन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, नगरीय निकाय, पुलिस सहित अन्य विभागों और पूरे जिले के नागरिकों के सतत प्रयासों एवं कड़ी मेहनत के परिणामस्वरूप ये संभव हो पाया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर से 3 महीनों की जद्दोजहद के बाद सिरोही जिला अब कोरोना से मुक्त हो गया है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के अथक प्रयासों, चिकित्सकों एवं पेरामेडिकल स्टॉफ, फ्रण्टलाइन वर्कार्स की कड़ी मेहनत एवं कोरोना संक्रमित मरीजों की दृढ़ इच्छाशक्ति से जिले के सभी कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं।

वैक्सीन के बाद भी लापरवाही नही
सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने कहा कि जिस तरह जिलेवासियों ने संयम दिखाया, सावधानियां बरती हैं और अब भी बरत रहे हैं, वो वाकई सराहनीय है। हमें आगे भी यही ऐहतियात बरतनी होगी। मास्क, सैनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे हथियारों को नियमित दिनचर्या में इस्तेमाल करना होगा। दवाई के साथ-साथ कड़ाई भी जारी रखनी होगी।

Categories