खास खबर

नगर परिषद में प्रतिपक्ष नेता बने वरिष्ठ पार्षद मगन मीणा

संगठन के निर्देशानुसार पार्षद दल की बैठक में हुई सर्वसम्मति से घोषणा

सिरोही, हरीश दवे | नगर परिषद सिरोही मे भारतीय जनता पार्टी प्रदेश और जिला संगठन के निर्देशानुसार आहूत भाजपा पार्षद दल की बैठक में सर्वसम्मति से पांच बार के जीते हुए वरिष्ठ भाजपा पार्षद मगनलाल मीणा को विपक्ष के नेता की कमान सौंपी गई है। उनके मनोनयन पर भाजपा नेताओं, पार्षदों एवं कार्यकर्ताओं ने साफा, माला आदि से स्वागत करके उनका मुंह मीठा कराया और शुभकामनाएं दी।

रविवार को आयोजित नगर परिषद सिरोही के भाजपा पार्षदों की बैठक एक निजी रेस्टोरेंट में हुई। शहर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मौजूद जिले की ओर से नियुक्त बैठक पर्यवेक्षक जिला उपाध्यक्ष नारायण देवासी एवं ताराराम माली ने सभी पार्षदों से विचार-विमर्श करके उनकी राय और मत को जाना। तत्पश्चात नियमानुसार सर्वसम्मति बनने पर भाजपा के सेवाभावी, सरल स्वभावी दलित नेता एवं वरिष्ठ पार्षद मगनलाल मीणा के नाम पर एक राय बनी और पार्टी पर्यवेक्षको ने मीणा के नाम की घोषणा की। इस मौके पर पूर्व सभापति ताराराम माली ने मीणा को शुभकामनाएं देकर कहा कि अधूरे विकास कार्यो को पूरा करवाने में पार्षदों के साथ मिलकर अपना पूरा दमखम लगाएं। इसी प्रकार नारायण देवासी ने कहा कि वरिष्ठ पार्षद के नाते मीणा के अनुभवों का लाभ परिषद में पार्टी को मिलेगा। पूर्व में प्रतिपक्ष नेता रह चुके पार्षद सुरेश सगरवंशी ने इस निर्णय को संगठन हित में बताया और कहा कि कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान हुआ है। मंडल अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने शहर के दुखी, पीड़ित, समस्याग्रस्त लोगों की आवाज बताते हुए प्रतिपक्ष नेता के पद को अहम जिम्मेदारी बताया और विश्वास जताया कि मीणा आमजन की भावनाओं के पर खरा उतरेंगे। इस अवसर पर कहा गया कि संगठन पूरी एकजुटता से नगर परिषद सिरोही में विपक्ष के तौर पर जनता का पैरोकार बनकर पार्टी पार्षदों के माध्यम से जनता की आवाज को बुलंद करेगा। उपस्थित पार्षद प्रवीण राठौड़, श्रीमती मणिदेवी माली, श्रीमती गीता पुरोहित, गोपाल माली, गोविंद माली ने नवनियुक्त प्रतिपक्ष नेता को बधाइयां देकर शुभकामना दी। पार्षद अरुण ओझा निजी कार्यवश सिरोही से बाहर होने के कारण उनसे दूरभाष पर बात की गई।

मगनमीणा ने जताया आभार -

नगर परिषद में नवनियुक्त प्रतिपक्ष नेता मगलाल मीणा ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, पर्यवेक्षक, मंडल अध्यक्ष सहित समस्त पार्टी कार्यकर्ताओं और पार्षदों का धन्यवाद ज्ञापित कर कहा कि पार्टी और पार्षद दल ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है उसे पूरी निष्ठा से निभाने की कोशिश करूंगा। कहां की शहर के नागरिकों की सड़क, नाली, सफाई, पथ प्रकाश व्यवस्था के अलावा परिषद के माध्यम से होने वाले कार्य में हो रही कोताही एवं समस्याओं के निदान को लेकर हम सभी भाजपा पार्षद एक माला के मणियों की तरह काम करके परिषद में जनता की आवाज बनेंगे।

लगातार पांच चुनाव जीते, दो बार साथ मे पत्नी को बनाया पार्षद -

सिरोही के वरिष्ठ भाजपा पार्षद मगन लाल मीणा ने अपना पहला चुनाव 1994 में भाजपा के टिकट पर लडा और उसके बाद लगातार नगर पालिका से लेकर नगर परिषद तक की यात्रा के दौरान उन्होंने अब तक पांच चुनाव स्वयं ने जीते और दो बार अपनी धर्मपत्नी को भी साथ में पार्षद बनवाकर भाजपा का परचम लहराया। इस दौरान मीणा ने चार बार भाजपा का बोर्ड बनवाने में उल्लेखनीय सहयोग किया। सेवाभावी पार्षद मीणा ने सरल स्वभाव के कारण पूरे जिले मे पहचान बनाई।

Categories