खास खबर

भाजपा जिला कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक हुई आयोजित

सिरोही, हरीश दवे | भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक भाजपा प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा के मुख्य अतिथि एवं भाजपा जिला संगठन प्रभारी मदन राठौड़ व जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित के सानिध्य में आयोजित हुई।

बैठक की शुरुआत में भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित,जिला महामंत्री योगेंद्र गोयल,जय सिंह राव ने भारत माता,पंडित दीनदयाल उपाध्यायजी,एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर बैठक की शुरुआत की गई।बैठक 2 शत्रो में आयोजित हुई।

भाजपा जिलामीडिया प्रभारी चिराग रावल ने बताया कि वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि कोरोनाकाल में भाजपा कार्यकर्ताओं के किए गए सेवा कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यही सेवा भाव पार्टी को अन्य राजनीतिक दलों से अलग करता है और आगे ले जाता है। शर्मा ने बताया कि विशेष तौर पर बूथ स्तर के कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी की रीढ़ हैं, जिन्हें आज के बदलते समय में अपडेट और सक्रिय रखना आवश्यक है। मंडलों में प्रशिक्षण के लिए उन्होंने कार्यर्ताओं से कहा कि वह पार्टी की रीति-नीति से बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को तो अवगत कराएं और साथ ही उनसे संवाद भी स्थापित करें।बूथ कार्यकर्ता ही भविष्य में पार्टी का नेतृत्व संभालेंगे।शर्मा ने सशक्त मंडल, सक्रिय बूथ समिति एवं पन्ना प्रमुख नियुक्ति की तीन बातों पर फोकस करने पर जोर दिया नियमित बैठके व प्रवास हो, मंडलों की कार्य योजना बने, डाटा प्रबंधन किया जाए और बूथ स्तर तक आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में आगे बढ़ा जाए।

भाजपा जिला संगठन प्रभारी मदन राठौड़ ने  संगठन कार्य विस्तार की कार्य योजना पर मार्गदर्शन दिया एवं स्वर्गीय सुंदर सिंह जी भंडारी की जन्म शताब्दी वर्ष पर कार्य विस्तार प्रबोधन के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

राठौड़ ने बताया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार पूर्णतया नाकारा साबित हुई। महामारी के समय में भी केवल राजनीति करती रही कोरोना से लड़ाई की जिम्मेदारी से भाग कर केवल भारत सरकार पर आरोप प्रत्यारोप लगाने में ही व्यस्त रही उन्होंने कहा कि मानवता को बचाने के लिए भारत सरकार ने राजस्थान को हर तरीके से मदद पहुंचाने का काम किया उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के आने से पूर्व ही प्रदेश को पीएम केयर्स फंड से 1500 वेंटीलेटर  उपलब्ध करवाएं जनवरी के पहले सप्ताह में ही ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए राज्य सरकार को 201 करोड़ रुपए दिए पर्याप्त मात्रा में पीटीआई किट दवाइयां मास्क सैनिटाइजर उपलब्ध करवाएं उन्होंने कहा कि जब कोरोना की दूसरी लहर ने राजस्थान को पूरी तरह अपनी चपेट मे ले लिया तब भी मोदी सरकार ने ऑक्सीजन तथा रेमदेसीविर सहित अन्य जीवन रक्षक दवाइयां व उपकरण पर्याप्त मात्रा में राज्य सरकार को उपलब्ध करवाएं।

भाजपा जिला अध्यक्ष नारायण पुरोहित ने कहा कि भारत सरकार ने 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों की मुक्त वैक्सीनेशन का जिम्मा अपने ऊपर लिया और रिकॉर्ड समय में राजस्थान में दो करोड़ 8 लाख डोज लगाई। राज्यों की मांग पर 18 से 40 वर्ष के लोगों की वैक्सीनेशन का जिम्मा राज्यों को दिया लेकिन राजस्थान की अकर्मण्य सरकार केवल नौटंकी के अलावा कुछ नही कर पाई। प्रदेश के तीन करोड़ 40 लाख युवाओं की दो रोज व्यक्तियों के लिए 2250 करोड़ों रुपए की आवश्यकता थी लेकिन सरकार ने केवल 57 करोड़ रुपये वेक्सीन निर्माता कंपनी को जमा करवाएं, भारत सरकार द्वारा राज्य के लोगों के लिए  भेजी गई वेक्सीन हजारों की संख्या में कचरे के ठेर में  पड़ी हुई मिली,कही जमीन में दबा दी गई तो कहीं जला दी गई और तो और वैक्सीनेशन सेंटर पर 11 लाख 50 हजार डोज खराब कर दी गई। जब कांग्रेस की राज्य सरकार नागरिकों को वेक्सीनेट करने में पूरी तरह फेल हो गई,तब नागरिकों को सुरक्षा चक्र प्रदान करने के लिए यहां काम भी मोदी सरकार ने अपने ऊपर लिया और 21 जून से पूरे देश में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू हो गया।

पुरोहित ने बताया कि सिरोही जिले सिरोही जिले में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है आये दिन कुछ ना कुछ भ्रष्टाचार के बारे में सुनाई देता है।पिछले दिनों शराब तस्करी के मामले में पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस के महकमे की भूमिका को लेकर उठी सदिग्ध ता से जिले की पूर्व छवि को बदनाम कर दिया एवं जिले के युवाओं को नशे जी चपेट में लाकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर उनकी जिंदगी को समाप्त करने के कगार पर खड़े हैं।जिससे प्रशासनिक भ्र्ष्टाचार भी चरम सीमा पर पहुँच गया जिससे लोगो का विश्वास प्रशासन की कार्यशैली से विश्वास उठ गया।पुलिस अधीक्षक के खिलाफ एस.ओ.जी.की जांच पूर्ण होने के बावजूद भी उसके खिलाफ कार्यवाही नही करने एवं भृष्ट अधिकारी को ट्रेनिंग सेंटर का अधीक्षक बनाया गया जिससे सरकार की मंशा पर भी सवाल उठने लाजमी हैं।जिले में अवैध खनन माफिया प्रशासन की मिलीभगत से सक्रिय  एवं बेख़ौफ़ होकर जिले में माफियाओ का आतंक  बना हुआ है।

भारतीय जनता पार्टी की मांग है कि मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा राशि की जानकारी सार्वजनिक की जाए और वेक्सिनेशन के नाम पर विधायकों एवं अन्य स्रोतों से वेक्सीन के लिए जो पैसे इकट्ठे किए गए उन पैसों को लौटाया जाए।

 जिला महामंत्री जय सिंह राव द्वारा  राजनीतिक प्रस्ताव का वाचन किया गया जिसे सदन द्वारा ध्वनि मत से पारित किया गया। 

मंच संचालन जिला महामंत्री योगेंद्र गोयल ने किया।

 कार्यक्रम में सांसद देवजी पटेल विधायक समाराम गरासिया ने भी उद्बोधन दिया समापन सत्र में कार्यक्रम का संचालन करते हुए योगेंद्र गोयल ने धन्यवाद ज्ञापित किया वह अंत में राष्ट्रीय गान की प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर पूर्व राज्य मंत्री ओटाराम देवासी,विधायक जगसीराम कोली, जिला उपाध्यक्ष नारायण देवासी, जिला मंत्री सिमा भाटिया,दुर्गेश शर्मा, प्रकाश मेघवाल,तुलसीराम पुरोहित, किरण राजपुरोहित,मंडल प्रभारी हिम्मत राजपुरोहित,डायालाल दवे,बाबू भाई पटेल,मंडल अध्यक्ष नारायण सिंह देलदर, महावीर यति, अनिल अग्रवाल,हीराराम चौधरी, नरपत सिंह,रोहित रावल, भूपेंद्र संभरिया,लीलाराम, मानक प्रजापत,हीदाराम माली,गणेश राजपुरोहित, लोकेश खंडेलवाल,टेकचंद भम्बानी,आईटी जिला संयोजक विनोद रावल,sc मोर्चा जिलाध्यक्ष भंवर मेघवाल, अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष साबिर कुरेसी सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Categories