खास खबर

भाजपा जावाल मंडल द्वारा डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के जन्मदिवस पर किया वृक्षारोपण

डाॅ. मुखर्जी का संघर्ष भारत की अखण्डता के लिए सर्वोच्च बलिदान की प्रेरणा देता है  - गोयल

सिरोही, हरीश दवे | भाजपा जावाल मंडल द्वारा  डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के जन्म जयंती के अवसर पर गोयली स्थित खेतलाजी मंदिर में भाजपा जिला महामंत्री योगेंद्र गोयल के नेतृत्व में वृक्षारोपण का कार्यक्रम हुआ।कार्यक्रम में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्म जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई ।

महामंत्री गोयल ने डॉ मुखर्जी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला, उन्होंने कहा की भारतीय जनता पार्टी के लिए राष्ट्रवाद प्रथम है ओर ये प्रेरणा हमे श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जीवन से मिलती है। ओर उनकी जन्म जयंती पर हम सबको ये निर्णय करना चाहिए की राष्ट्रहित की बात जहा आयेगी वहां भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता पीछे नहीं हटेगा । 

गोयल ने बताया कि   डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्वतंत्र भारत में प्रथम बलिदानी थे जिन्होंने भारत की अखंडता के लिए संघर्ष किया और अपना जीवन बलिदान कर दिया । उन्होंने भारत की पंडित जवाहरलाल नेहरू सरकार के द्वारा जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा दिए जाने का विरोध करते हुए नारा दिया था कि “ एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे ।”

कार्यक्रम में  मंडल अध्यक्ष नारायण सिंह देलदर ने कहा कि मुखर्जी के इस संघर्ष को भारतीय जनता पार्टी,अपने मुख्य ध्येेय के रूप में हमेशा याद करती रही और संसद में अनुकूल परिस्थिती बनते ही, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोेदी जी की सरकार ने मुखर्जी के सपनों को साकार करते हुए धारा 370 और 35ए को समाप्त कर दिया तथा जम्मू - कश्मीर और लद्दाख  को  केंद्र शासित क्षेत्र बनाकर के संपूर्ण रूप से भारत का पूर्ण अंग बना दिया ।

भाजपा जिलामीडिया प्रभारी चिराग रावल ने बताया कि इस अवसर पर जिला महामंत्री जय सिंह राव,जिला मंत्री छगन पटेल,अमराराम प्रजापत ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर मण्डल महा मंत्री ओब सिंह , मण्डल उपाध्यक्ष महेंद्र प्रजापत , तेज सिंह  , मांगू सिंह  ,विनोद रावल , शैतान सिंह  खाम्बल , बाबु सिंह  माकरोडा ,  हिम्मत सेन ,चुन्नीलाल माली उड़ , नाथु राम गोहिली, सुरेश गोयली ,चुन्नीलाल  गोहिली, भूरा राम  खाम्बल, सवा राम  खाम्बल, लसा राम खाम्बल,दर्जनों कार्य करता उपस्थित थे।

Categories