कोरोनावायरस

सिरोही जिले में कोविड टीकाकरण को लेकर उत्साह, जिले को 14690 डोज प्राप्त हुई

राज्य स्तर से प्राप्त वैक्सीन एक दिन में लगाई: सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार

सिरोही, हरीश दवे | राज्य स्तर से शुक्रवार को कोविड वैक्सीन 14690 डोज प्राप्त हुई जो एक ही दिन में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने लगा दी। इस तरह जिले में कोविड वैक्सीन को लेकर उत्साह नजर आ रहा है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि जिला कलेक्टर महोदय के अथक प्रयास से एक बार फिर से जिले को 14690 डोज प्राप्त हुई जिसे प्राप्त स्टॉक अनुसार शनिवार को शत प्रतिशत व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन लगाने का टारगेट दिया गया। साथ ही टीकाकरण पूर्व शत प्रतिशत ऑनलाइन एंट्री करने व शून्य वेस्टेज करने के बारे में सख्त निर्देश दिये गये। इस निर्देश का स्वास्थ्य कर्मचारियों ने पालन करते हुए जिले में दोपहर 2 बजे तक 12700 डोज लगा दी गई है साथ शाम 6 बजे तक शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में शहरी व ग्रामीण केंद्रों पर ऑन स्पॉट बुकिंग द्वारा कोविड टीकाकरण आयोजित हुआ। उन्होंने बताया कि शनिवार को 18 प्लस की पहली डोज व 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के प्रथम व द्वितीय डोज लगाई गई।

ब्लॉक स्तर एसडीएम व बीसीएमओ ने बनाया प्लान-

जिले में ब्लॉक स्तर कोविड वैक्सीनेशन के लिए एक दिन पूर्व एसडीएम व बीसीएमओ ने मिलकर कोविड टीकाकरण केन्द्र बनाये गये जहां पर बुधवार को सत्र आयोजित किया गया, जिसमे जिला कलेक्टर महोदय से प्राप्त लक्ष्य को शत प्रतिशत प्राप्त करने का प्रायस किया गया।

अब हमने भी लगा दिया कोविड बीमार का टीका

कोरोना महामारी की तीसरी लहर आने की आकांक्षा को लेकर कोविड का टीका जरूरी है इसलिए आज शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिरोही पर बुजर्ग पति पत्नी ने एक साथ आकर कोरोना का टीका लागया और उन्होंने बताया कि अब हमें भी यह कोरोना महामारी नही लगेगी क्योकि आज हमने भी टिका लगा दिया। आमजन से अपील की आगे आकर टीका अवश्य लगवाए, कोई किसी प्रकार की गलत अफ़वाह पर ध्यान नही देवे।

Categories