खास खबर

भाजपा का जिला वर्चुअल प्रशिक्षण वर्ग हुआ आयोजित

मोदी सरकार के सात वर्ष पूर्ण होने पर कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

सिरोही, हरीश दवे | भारतीय जनता पार्टी सिरोही का जिला वर्चुअल प्रशिक्षण वर्ग भाजपा के प्रदेश सह कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता के मुख्य अतिथि एवम भाजपा जिला अध्यक्ष नारायण पुरोहित की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। इस दौरान प्रशिक्षण शिविर में भारतीय जनता पार्टी के मूल सिद्धांतों, नीतियों, उद्देश्यों के साथ मोदी सरकार के सात वर्ष पूर्ण होने पर जनहित में संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई।

मुख्य वक्ता पंकज गुप्ता ने मोदी सरकार के सात वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में कहा कि, 2014 में नरेन्द्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने से देश में बुनियादी बदलाव आया। उन्होंने स्वच्छता से लेकर शौचालय, आवास, जनधन, उज्ज्वला तक तमाम ऐसी योजनाएं गिनायीं जिनसे आम आदमी का जीवन बदला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से देश के किसानों का जीवन बदला।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगुवाई वाली सरकार ने जनकल्याण की दिशा में कई बेहतर कदम उठाए हैं. मोदी सरकार ने 28 अगस्त 2014 को देश की जनता को बैंकिंग से जोड़ने के लिए जन-धन योजना की घोषणा की थी. इस योजना के तहत 31.31 करोड़ लोगों के खाते खोले गए. देश में बैंकों ने कैंप लगाकर वंचित लोगों के खाते खोलकर उन्हें बैंकिंग सुविधा से जोड़ने का काम किया था. देश के गरीब भी गैस चूल्हे पर खाना बना सकें, इस मकसद से मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना का आगाज किया था. इस योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले गरीब परिवारों को मुफ्त में रसोई गैस दी गयी. 

मोदी सरकार ने हर घर को पक्की छत उपलब्ध कराने के दिशा में केंद्रीय शहरी एवं आवास मंत्रालय 2018 में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक करोड़ घरों के निर्माण लक्ष्य रखा, जिसे 2022 में पूरा किया जाना है. मोदी सरकार की इस योजना के तहत ग्रामीण और शहरी दोनों इलाके में पक्के मकान के लिए सरकार के द्वारा आर्थिक मदद दी जा रही है. ऐसे ही मोदी सरकार ने हर घर को बिजली पहुंचाने के लिए 2017 में सौभाग्य योजना की शुरुआत की थी. इस योजना के तहत हर घर तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया. देश के हर शख्स को बेहतर इलाज के लिए मोदी सरकार ने आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की है, जिसके तहत पांच लाख रुपये का इलाज मुफ्त में हो सकता है. ,भारत में नया गुड्स ऐंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) और सवर्ण आरक्षण का मामला लंबे समय से अटका हुआ था. मोदी सरकार ने सत्ता में आने के तीन साल बाद संसद से जीएसटी को पास कराया,अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी और आतंकवाद पर नकेल कसना साथ ही राम मंदिर जैसे महत्वपूर्ण फैसले लिए।

गुप्ता ने कार्यकर्ताओं से सोशल मीडिया पर संगठन और मोदी सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों का अधिक से अधिक प्रचार करने के लिए कहा।गुप्ता ने कोरोनाकाल में भाजपा कार्यकर्ताओं के किए गए सेवा कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यही सेवा भाव पार्टी को अन्य राजनीतिक दलों से अलग करता है और आगे ले जाता है। 

भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने वर्चुअल मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि 2014 के बाद भारत की राजनीति में आए बदलाव' विषय पर बोलते हुए 1951 में जनसंघ की स्थापना से लेकर 2014 में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद भारत की राजनीति में आए बदलाव के बारे में बताया।

पुरोहित ने कहा कि विशेष तौर पर बूथ स्तर के कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी की रीढ़ हैं, जिन्हें आज के बदलते समय में अपडेट और सक्रिय रखना आवश्यक है। मंडलों में प्रशिक्षण के लिए उन्होंने कार्यर्ताओं से कहा कि वह पार्टी की रीति-नीति से बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को तो अवगत कराएं और साथ ही उनसे संवाद भी स्थापित करें।पुरोहित ने कहा कि  बूथ कार्यकर्ता ही भविष्य में पार्टी का नेतृत्व संभालेंगे। 

वर्चुअल बैठक का संचालन जिला महामंत्री योगेंद्र गोयल ने किया।

इस अवसर पर ई प्रशिक्षण वर्ग प्रभारी योगेंद्र गोयल उपाध्यक्ष किरण पुरोहित,महामंत्री जयसिंह राव मंत्री दुर्गेश शर्मा मंडल अध्यक्ष माणक प्रजापत लोकेश खंडेलवाल हिदाराम माली, अनिल अग्रवाल लीलाराम प्रजापत लक्ष्मण कोली टेकचंद भम्भाणी मंडल के महामंत्री वह पदाधिकारी सैकड़ों की संख्या में उपस्थित हुए

Categories