खास खबर

शिवगंज शहर के बालिका विद्यालय के नवीन भवन का महामहिम राज्यपाल श्री कलराज मिश्र 3 जुलाई को करेंगे वर्चुअल शिलान्यास

शिवगंज विधायक संयम लोढा एवं पालिकाध्यक्ष ने कार्यक्रम स्थल पहुंच लिया तैयारियों का जायजा

एक करोड़ चालीस लाख की लागत से बनेगा बालिका विद्यालय भवन

शिवगंज शहर के पुराने एमएस भवन स्कूल के स्थान पर करीब एक करोड़ चालीस लाख की लागत से बनने वाले बालिका विद्यालय के नवीन भवन का महामहिम राज्यपाल कलराज मिश्र शनिवार को वर्चुअल शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर आयोजित समारोह में अतिविशिष्ठ अतिथि के रूप में राज्य के शिक्षा मंत्री गोविन्दसिंह टोडासरा, विशिष्ठ अतिथि जिले के प्रभारी मंत्री प्रमोद जैन भाया, सांसद देवजी एम पटेल भी कार्यक्रम से जुड़ेंगे। आयोजित समारोह की अध्यक्षता विधायक संयम लोढ़ा करेंगे। कार्यक्रम में पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची भी मौजूद रहेंगे। विधायक संयम लोढ़ा ने गुरुवार की शाम को पालिकाध्यक्ष के साथ कार्यक्रम स्थल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया तथा आवश्यक निर्देश प्रदान किए।

जानकारी के अनुसार पुराना एमएस भवन जो कि कई दशकों पुराना होने की वजह से जर्जरहाल हो गया था। वहां बालिका विद्यालय के लिए भवन का निर्माण करवाने के लिए विधायक संयम लोढ़ा के प्रयासों से राज्य सरकार ने करीब एक करोड़ चालीस लाख रूपए की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की थी। हाल ही में महामहिम राज्यपाल के माउंट आबू प्रवास के दौरान विधायक संयम लोढ़ा ने उनसे मुलाकात कर बालिका विद्यालय भवन के बारे में जानकारी देते हुए उनसे नवीन भवन का शिलान्यास करने का आग्रह किया था। जिसे महामहिम राज्यपाल ने सहर्ष स्वीकार कर लिया था। राजभवन से कार्यक्रम की स्वीकृति मिलने के बाद अब ३ जुलाई की दोपहर करीब सवा बारह बजे राज्यपाल इस विद्यालय भवन की आधारशीला रखेंगे। करीब पौने घंटे तक चलने वाले इस कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविन्दसिंह टोडासरा, सिरोही के प्रभारी मंत्री प्रमोद जैन भाया, सिरोही जालोर सांसद देवजी एम पटेल भी कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में जुडकर अपना उद्बोद्यन देंगे। समारेाह की अध्यक्षता विधायक संयम लोढा करेंगे। उनके साथ पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची भी मौजूद रहेंगे।

विधायक ने लिया तैयारियों का जायजा

शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर की जा रही तैयारियों का गुरुवार की शाम को विधायक लोढा ने जायजा लिया तथा व्यवस्थाओं को लेेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किए। इस मौके पर उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी,पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, अधिशासी अधिकारी नीलकमलसिंह सहित सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।

पुराने भवन में बनेगी अस्पताल की नई विंग

गौरतलब है कि उपखंड मुख्यालय पर स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को जिला अस्पताल बनाने के लिए विधायक संयम लोढ़ा पिछले लंबे समय से प्रयासरत थे। जिसके चलते राज्य सरकार ने बजट घोषणा में इस अस्पताल को जिला अस्पताल बनाने की घोषणा की है। जिला अस्पताल के लिए वर्तमान में संचालित अस्पताल में भवन की कमी के चलते अस्पताल परिसर के ठीक सामने स्थित पुराना भवन विद्यालय जहां बालिका विद्यालय की कक्षा पहली से आठवीं तक की कक्षाओं का संचालन होता है। उस भवन को अस्पताल की नई विंग के लिए उपयुक्त मानते हुए विधायक लोढ़ा ने स्थानीय जनता को आश्वस्त किया था कि बालिकाओं के अध्ययन के लिए एमएस भवन स्कूल का भवन जो जर्जरहाल हो चुका है वहां नवीन भवन का निर्माण करवा वहां इन कक्षाओं का संचालन प्रारंभ करवाने के बाद पुराना भवन विद्यालय को अस्पताल प्रशासन को सुपुर्द कर दिया जाएगा। विधायक के प्रयासों से बालिकाओं के लिए नवीन भवन बनने के बाद अस्पताल की नई विंग बनाने के लिए भी रास्ता साफ हो जाएगा। वैसे अस्पताल के विस्तार के तहत हाल ही में विधायक की प्रेरणा से भामाशाह परिवार की ओर से अस्पताल परिसर में वातानुकुलित एवं ऑक्सीजन की सुविधा से युक्त पांच कॉटेज वार्ड का निर्माण करवाए जाने के बाद उसे अस्पताल प्रशासन को सुपुर्द भी कर दिया गया है। साथ ही अन्य कार्य भी प्रगति पर है।

Categories