खास खबर

कोरोना काल मे प्रदेश की जनता को सीएम गहलोत ने हर क्षेत्र में संभाला यह अदभुत मिसाल: सिरोही विधायक संयम लोढा

नवारा में राउमावि में कक्षा कक्षो का किया लोकार्पण ।

सिरोही विधायक संयम लोढा ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण सबसे ज्यादा बच्चो के जीवन की मौलिकता प्रभावित हुई है। इसके प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष प्रभाव से उन्हे बाहर लाना हम सबके लिये चुनौती है। शिक्षा प्राप्ति का तरीका भी बदल गया है। आॅनलाईन प्रक्रिया में गरीबो के बच्चे पिछड रहे है। जिन क्षैत्र में संचार सुविधा की कमी है वो भी अभी दिक्कते है।

लोढा ने नवारा में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कक्षा कक्षो के लोकार्पण समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिस रूप में कोरोना में राज्य की जनता को संभाला है एक मिसाल है। उन्होने समाज के हर तबके से संवाद किया और सबका ख्याल रखा जिन नागरिको की कोरोना से मौत हुई है उनकी विधवाओ को 1 लाख रूपये सहायता देने की घोषणा की है। भारत सरकार ने अभी तक अपनी जिम्मेदारी नही निभाई है जिसके लिये सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रूख अपनाया है। इसकी सहायता राशि तयकर पीडित परिवारो को प्रदान करने के निर्देश दिये गये है।

लोढा ने कहा कि कोरोना में देशवासियो का नेतृत्व करने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विफल रहे है। अमेरिका व इंग्लेण्ड ने गत वर्ष नवम्बर से ही अन्य देशो से वैक्सीन की बुकिंग कर ली जबकि भारत सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रही यहा तक की राज्य सरकारो से यह कहा गया कि वैक्सीन की व्यवस्था भारत सरकार द्वारा ही की जायेगी जिसके बारे में पांच माह बाद अप्रेल में पल्टी मार गये और राज्य सरकारो से 18 वर्ष से 45 वर्ष के आयु के नागरिको के लिये वैक्सीन की व्यवस्था राज्य सरकारो से करने का कहा गया। राज्य सरकारो द्वारा ग्लोबल टेण्डर करने के बाद भी वैक्सीन उपलब्ध नही हुई अब सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश से भारत सरकार समस्त नागरिको के लिये वैक्सीन उपलब्ध कराने हेतु बाध्य हुई है। उन्होने ग्राम पंचायत नवारा के सरपंच नरपतसिंह देवडा के आग्रह पर 10 लाख रूपये स्वीकृत करने की घोषणा की। विद्यालय के प्रधानाचार्य हितेश लोहार ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया और सरपंच नरपतसिंह देवडा ने नवारा से जागेश्वर महादेव सडक निर्माण की स्वीकृति करने पर विधायक संयम लोढा का आभार जताया। पूर्व जिला परिषद सदस्य हिम्मत सुथार ने कहा कि कोरोना में विधायक संयम लोढा ने रात दिन एक करके सच्चे जनप्रतिनिधि की भूमिका निभाई।

इस अवसर पर ब्लाॅक अध्यक्ष किशोर पुरोहित, महिला जिलाध्यक्ष हेमलता शर्मा, समाजसेवी प्रकाश प्रजापत, सिंदरथ सरपंच शिवराजसिंह, शैतानसिंह, सरपंच देवजी सुथार, प्रतापजी, बरलूट सरपंच भरत कुमार माली, सरपंच मोहब्बतनगर अर्जुनसिंह तंवर, सरपंच पाडीव देशाराम मेघवाल, नारादरा सरपंच वेलाराम, रजनीदेवी मेघवाल, डुंगाराम मेघवाल, मोतीसिंह देवडा, खीमसिंह, दिक्षित जैन, उकाराम पुरोहित, कमलेश पुरोहित, गोपाल मेघवाल, लक्ष्मणसिंह आदि उपस्थित थे।

Categories