खास खबर

वन्य प्राणियों  को बचाने में पीएफए की भूमिका: श्रुति शर्मा

सिरोही, हरीश दवे | पिंडवाड़ा वन क्षेत्र में वन्यजीव रेस्क्यू सेंटर का शुभारंभ  के अवसर पर प्रधान मुख्य वन संरक्षक श्रुति शर्मा ने वन्यजीवों के बचाव एवं संरक्षण  का दायित्व निभाने पर पीपल फॉर एनिमल की प्रशंसा करते हुए संस्था के सचिव अमित दियोल को सम्मानित किया गया । इस अवसर पर प्रधान मुख्य वन संरक्षक ने बताया कि पिछले कई वर्षों से सिरोही जिले में वन्य प्राणियों को बचाने के लिए पीएफए की सराहनीय सेवा वन विभाग को मिल रही है  जिस कारण सैकड़ों वन्यजीवों की रक्षा की गई । 

इस अवसर पर संभाग मुख्य वन संरक्षक एस आर मूर्ति ने अपने उद्बोधन में बताएं पीएफए द्वारा ग्रीष्मा ऋतु में वन्यजीव वन क्षेत्रों में पेयजल की सुविधा उपलब्ध करवाने के साथ ही रेस्क्यू एनिमल को संरक्षण देने का दायित्व संस्था के पदाधिकारी निभा रहे हैं । पिछले माह जिले में वायरल बीमारी से सैकड़ों मोर चपेट में आने से समय पर नियमित उपचार करवाने एवं संरक्षण देने में संस्था की अहम भागीदारी रही ।  

इस अवसर पर उप वन संरक्षक आबू सिरोही डीएफओ विजय शंकर पांडे, एसीएफ सुनील गुप्ता एवं सिरोही जिले के तमाम वन अधिकारी मौजूद रहे । इस अवसर पर संस्था के वार्षिक क्रियाकलाप की पुस्तक का विमोचन भी किया गया ।

Categories