खास खबर

भाजपा नेताओं ने सुनी प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात

पीएम मोदी बोले- मेरी मां ने लगवाई वैक्सीन की दोनों डोज, आप भी डरें नहीं

सिरोही हरीश दवे | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मन की बात  का कार्यक्रम का 78 वा संस्करण सिरोही भाजपा के जिला पदाधिकारी,मंडल पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने सुनी।

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी चिराग रावल ने बताया कि आज के कार्यक्रम में  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आज (रविवार को) मासिक रेडियो प्रोग्राम मन की बात के माध्यम से देश को संबोधित कर रहे थे. पीएम मोदी ने इस मौके पर कोरोना से सावधानी को लेकर लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा और मास्क लगाने की अपील की. पीएम ने वैक्सीन लगवाने के लिए भी देशवासियों का फिर से आह्वान किया.पीएम ने कहा कि टीका नहीं लेना बहुत खतरनाक हो सकता है और इससे ना सिर्फ एक व्यक्ति अपनी जान को खतरे में डालता है, बल्कि अपने परिवार और गांव को भी खतरे में डालता है. उन्होंने कहा कि देश के कई ऐसे गांव हैं जहां शत प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है या फिर इसके करीब है. प्रधानमंत्री ने कहा कि वैक्सीन से जुड़ी अफवाह से दूर रहें. मेरी मां ने भी वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई हैं. आप भी ना डरें. मैं चाहूंगा कि गांव की महिलाओं को, हमारी माताओं-बहनों को वैक्सीन लगावाने के लिए लोगों को समझाने के काम में ज्यादा से ज्यादा जुड़ना चाहिए. कभी-कभी माताएं-बहनें बात कहती हैं तो लोग जल्दी मान जाते हैं.

प्रधानमंत्री ने इस सिलसिले में कश्मीर के बांदीपोरा जिले और नागालैंड के तीन गांवों का उदाहरण दिया.

यशस्वी प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने आगन्तुक मानसून सत्र का भावी-पीढी के लिये भी सदुपयोग हेतु सभी संस्थाओं तथा देशवासियों से जल संरक्षण के लिये सार्थक प्रयास कर भूमि का जलस्तर बढ़ाने का आव्हान किया साथ ही टोक्यो ओलम्पियाड के लिये देश का प्रतिनिधित्व करने के लिये रवाना होने वाले सभी खिलाड़ी अपनी कड़ी मेहनत से ही इस मुकाम पर पहुंचे हैं,उन सभी को हार्दिक बधाई तथा देशवासियों से उन सभी नौजवान खिलाड़ियों पर अनावश्यक दवाब बनाने के बजाय देश के रितेश पदक जीतने के लिये उत्साहर्धन करने की अपील की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम में श्रीनगर के तारिक अहमद पतलू के काम को सराहा है। तारिक ने कोरोना को हराने और डल झील इलाके के लोगों की मदद के लिए एक एंबुलेंस बनाई है। इस शिकारा एंबुलेंस में पीपीई किट, स्ट्रेचर और व्हीलचेयर की सुविधा है। कोरोना संक्रमण के दौरान पेश आने वाली परेशानियों के कारण तारिक ऐसा कदम उठाने के लिए प्रेरित हुए। तारिक ने कहा कि मुझे अपने काम पर गर्व है। मैं उम्मीद करता हूं कि प्रधानमंत्री के ट्वीट के बाद हम सभी को राहत मिलेगी।

मन की बात कार्यक्रम के बाद भाजपा के मन की बात कार्यक्रम के जिला सह संयोजक बाबू सिंह माकरोडा एवम मंडल संयोजक प्रकाश पटेल के बनने पर भाजपा पदाधिकारियों की और से भाजपा का दुपट्टा पहनाकर  हार्दिक अभिनन्दन किया गया। इस अवसर पर जोगेंद्र राजपुरोहित,भाजपा जिला उपाध्यक्ष नारायण देवासी तारा राम माली, मंडल अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल,पूर्व मंडल अध्यक्ष सुरेश सगरवंशी,मन की बात के जिला संयोजक मांगू सिंह बावली,किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष गणपत सिंह राठौर,युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष गोपाल माली, नगर महामंत्री जबर सिंह चौहान,नगर मंत्री भरत माली,पार्षद गीता पुरोहित,मणिबाई, प्रवीण राठौर,मगन मीणा,मानक चंद सोनी,नितिन रावल,हितेश ओजा,मनीष पुरोहित,प्रीति चौहान,एडवोकेट सूर्यवीर आढा,रमजान खान,दलपत लखारा,हेमंत वैष्णव, अनिल प्रजापत,गोविंद सिंह बारढ, श्रवण पुरोहित,विक्रम सिंह यादव,कांतिलाल सैन,सुनील गुप्ता,भरत छिपा,भेराराम बरार सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Categories