खास खबर

मुखर्जी के बलिदान दिवस पर श्रदा से दी पुष्पांजलि

स्व श्यामाप्रसाद के प्राणों का उत्सर्ग राष्ट्रप्रेम का प्रेरक, किया वृक्षारोपण

सिरोही हरीश दवे | सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की अवधारणा लेकर भारत की एकता अखंडता के लिए अपना संपूर्ण जीवन राष्ट्र के नाम समर्पित करने वाले प्रखर राष्ट्रवादी जनसंघ के संस्थापक श्रद्धेय डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर भाजपा नगर मण्डल सिरोही के तत्वावधान में आयोजित 'विचार गोष्ठी एवं पुष्पांजलि' कार्यक्रम में मुखर्जी को कार्यकर्ताओं ने श्रद्धापूर्वक याद करके उनके चित्र पर पुष्प चढ़ाए और उनके कृतित्व व व्यक्तित्व को अनुकरणीय बताया।

बुधवार को पुराना बस स्टैंड स्थित सुभाष पार्क में नगर के कार्यकर्ताओं ने एकत्र होकर संगठन के शिखर महापुरुष को श्रद्धांजलि देकर उनके सपनों को एकजुटता से संगठन के जरिए काम करके पूरा करने का संकल्प लिया। इस मौके पर सेवा ही संगठन मुहिम के तहत बलिदान दिवस पर नगर मंडल द्वारा सुभाष पार्क के समीप तालाब की पाल पर वृक्षारोपण किया गया।

इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष नारायण देवासी ने सभी को संबोधित करते हुए मां भारती के माणक मुकुट कश्मीर के लिए दिए गए डॉ मुखर्जी के प्राणों के उत्सर्ग और देशहित में दिए उनके योगदान पर कहा की है यह राष्ट्र-यह संगठन कभी क्षण भर के लिए भी उन्हें विस्मृत नहीं कर सकता। इसी प्रकार पूर्व मंडल अध्यक्ष सुरेश सगरवंशी ने 'एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे' का नारा देने वाले श्यामाप्रसाद के देशप्रेम और कश्मीर के हितों के लिए किये संघर्ष का स्मरण करवा कर सभी से आने वाले 2024 में पुनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने के लिए कमर कसकर जनता की सेवा में जुटने का आह्वान किया। पूर्व जिला उपाध्यक्ष अशोक पुरोहित ने पार्टी के महापुरुषों के स्मृति दिवस पर कार्यकर्ताओं को उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा और विचार मंथन करके आगे बढ़ने के लक्ष्य निर्धारण का उत्तम अवसर बताया। भाजयुमो जिलाध्यक्ष हेमंत पुरोहित ने राज्य में विपक्ष में होने के नाते जनहित में सभी से सक्रिय भूमिका निभाने का आग्रह किया इसी प्रकार नगर उपाध्यक्ष प्रकाश पटेल ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन करते हुए भाजपा नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने सभी से पार्टी की विचारधारा, अवधारणा और उद्देश्यों को मजबूत बनाने के साथ इसे जन- जन तक पहुंचाने की अपील की। प्रारंभ में कार्यक्रम प्रभारी दमयंती डाबी ने बलिदान दिवस के महत्व के बारे में बताया तथा सह प्रभारी भरत माली ने सभी का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर किसान मोर्चा की दूसरी बार जिलाध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर गणपतसिंह राठौड़ का मंडल कार्यकर्ताओं ने स्वागत सत्कार किया। कार्यक्रम में श्रीमती हेमलता पुरोहित, मीडिया प्रभारी चिराग रावल, माणकचंद सोनी, महिपाल चारण, शैतान खरोर, अजय भट्ट, गोविंदसिंह बारठ, पार्षद प्रवीण राठौड़, गोपाल माली, मणिबाई माली, गोविंद माली, नितिन रावल, ललित प्रजापत, बाबूसिंह मांकरोडा, वीरेंद्रसिंह सोलंकी, नरपतसिंह गहलोत समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

Categories