शिक्षा

महावीर हायर सेकेंडरी स्कूल सिरोही में निशुल्क शिक्षण व कम्प्यूटर प्रशिक्षण की रहेगी व्यवस्था

कोरोना काल को देखते हुए विद्यालय प्रबंधन ने की शिक्षार्थियों के हित मे व्यवस्था।

सिरोही हरीश दवे | वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से शिक्षण व्यवस्था भी प्रभावित हुई है व अनेक अभिभावकों के रोजगार व काम धंधे भी ठप्प है जिसको ध्यान में रखते हुए महावीर हायर सेकंडरी स्कूल के प्रबन्धन ने अहम फैसला लेते हुए सर्व साधारण को सूचित किया कि कोरोना महामारी के काल में प्रत्येक परिवार में आर्थिक रूप से कमाई के साधन में कमी आई है अथवा कोरोना से ग्रस्त परिवार मे किसी की भी अकाल मृत्यु से उस परिवार में आर्थिक हालात असामान्य हो चुके हैं।

इस विकट समय में महावीर प्रतिष्ठान सिरोही द्बारा संचालित महावीर हायर सैकण्डरी द्वारा निर्णय लिया गया है कि अगले 1 वर्ष तक कक्षा 6 से 12वीं तक विद्यार्थियों को निशुल्क शिक्षण दिया जाए तथा विद्यार्थियों से किसी भी प्रकार का 1 वर्ष तक शैक्षणिक शुल्क व कम्प्यूटर शुल्क नहीं लिया जाएगा ।

सचिव प्रकाश सुराणा ने बताया की महावीर प्रतिष्ठान भगवान महावीर के जियो और जीने के परम उद्देश्य के तहत सिरोही में सभी विद्यालयों से कम शुल्क लेकर पिछले 30 वर्ष से शिक्षण कार्य करता रहा है, इसी कड़ी में इस वर्ष के लिए शैक्षणिक शुल्क व कम्पयुटर शुल्क नहीं लिया जाएगा । कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन करते हुए विद्यालय में प्रत्येक कक्षा में मात्र 25 विद्यार्थियों का ही शिक्षण दिया जायेगा।

प्रवेश फार्म अभी से भरने के लिए स्कूल में सम्पर्क किया जा सकता है।

उन्होंने सिरोही एवं आस पास के गाँवो में इस विषय मे प्रचार प्रसार करते हुए कहा कि हमे सेवा भावी एवं इस अभियान में तन मन से काम करने वाले प्रिसिंपल एवं अध्यापक गण की आवश्यकता भी है जिसके लिए अपना आवेदन विधालय समय मे करे। तथा

निम्न संपर्क सूत्रों (8619550854 सूरज परिहार महावीर हायर सेकेंडरी सिरोही) (9982298604अल्पा गेमावत, प्रिंसिपल महावीर प्राइमरी स्कूल सिरोही) (प्रकाश सुराणा सचिव महावीर प्रतिष्ठान सिरोही 9414546168 )से भी संपर्क किया जा सकता है।

Categories