खास खबर

हमारे महापुरुष कार्यकर्ताओं के प्रेरक - पुरोहित

भाजपा के संविधान निर्माता एवं संस्थापक सदस्य स्व. भंडारी के स्मृति दिवस पर पुष्पांजलि व गोष्ठी हुई

सिरोही। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं जनसंघ के संस्थापक सदस्य स्व. सुंदरसिंह भंडारी की पुण्यतिथि को स्मृति दिवस के रूप में मनाते हुए भाजपा नगर मंडल सिरोही के कार्यकर्ताओं ने गोष्ठी का आयोजन कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

मंगलवार को सुंदरसिंह भंडारी के स्मृति दिवस पर भटियानी माता मंदिर प्रांगण में भाजपा नगर मंडल सिरोही की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रभारी एडवोकेट अशोक पुरोहित ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला और बताया कि सिरोही से भी स्व.भंडारी का निकट संबंध रहा है उनका कई बार जिले में प्रवास हुआ और पार्टी की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए हमारे जिले के तत्कालीन वरिष्ठजनों से उनका सतत संपर्क व संवाद रहता था। पुरोहित ने कहा कि प्रारंभिक काल में कठिनाई के दौर में राष्ट्र जागरण की मुहिम चलाने में हमारे महापुरुषों का अतुलनीय योगदान है।

कहां की आपातकाल के दौरान भंडारी 1976 में मीसाबंदी के रूप में जेल भी रहे। 1980 में भाजपा का गठन होने पर नए दल का संविधान उन्हीं की देखरेख में बना था। भंडारी विद्यार्थी जीवन से संघ के माध्यम से प्रचारक बने और बाद में जनसंघ के गठन के मौके पर संगठन के महामंत्री बनाए गए। उन्होंने जनसंघ का काम गांव ढाणी तक फैलाने में उल्लेखनीय योगदान दिया और राज्यसभा के सदस्य भी रहे। वे जीवन पर्यंत अविवाहित रहे। जिला उपाध्यक्ष नारायण देवासी ने इस अवसर पर सभी से अपील कर कहा कि हमें हमारे महापुरूषों से प्रेरणा लेकर दिन प्रतिदिन पार्टी के लिए काम करना और लोगों के बीच जाकर जनता की सेवा करने का गुण ग्रहण करना चाहिए। संचालन नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने किया और सह प्रभारी माणकचंद सोनी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष हेमंत पुरोहित, पूर्व मंडल अध्यक्ष महिपालसिंह चारण, मन की बात संयोजक मांगूसिंह बावली, नगर मंत्री अजय भट्ट, उपाध्यक्ष शैतान खरोर, पार्षद मणिबाई माली, गोविंद माली, श्रीमती हेमलता पुरोहित, श्रीमती दमयंती डाबी, कपूराराम पटेल, भीकमचंद जैन, गोविंद सिंह बारा रणछोड़ प्रजापत बाबूसिंह मकरोड़ा, इंदरसिंह मकवाना, जितेंद्र गर्ग सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

Categories