खास खबर

विशेष ड्रोन मशीन से सांसद पटेल ने जिले मे सैनिटाइजेशन कराया

जिले को सुरक्षित रखने का अभिनव प्रयास

सिरोही। सांसद देवजी पटेल ने आमजन से गुजारिश कर कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है इसलिए किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें, सांसद पटेल ने सिरोही जिला मुख्यालय एवं आबूरोड शहर के प्रमुख सार्वजनिक स्थलों पर विशेष ड्रोन मशीन से सैनिटाइजेशन एवं हाइपो छिड़काव करवाकर जिले को सुरक्षित रखने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता इसलिए हमें बचाव के सभी उपाय करने चाहिए।

भारतीय जनता पार्टी सिरोही शहर मंडल अध्यक्ष लोकेश खण्डेलवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को सिरोही जिला मुख्यालय के राजकीय सार्वजनिक चिकित्सालय, सार्वजनिक बस स्टैंड एरिया एवं कलेक्ट्रेट परिसर आदि क्षेत्रों समेत आबूरोड शहर के विभिन्न स्थानों पर विशेष ड्रोन मशीन से सैनिटाइजेशन किया गया। सिरोही हॉस्पिटल में सैनिटाइजर का सांसद के निजी सचिव गणपतलाल चौधरी के दिशा निर्देशन में छिड़काव हुआ इस मौके पर उपस्थित जिला उपाध्यक्ष नारायण देवासी, शहर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल, पूर्व उपाध्यक्ष अशोक पुरोहित, भाजयुमो जिलाध्यक्ष हेमंत पुरोहित, पूर्व मंडल अध्यक्ष महिपाल चारण, मन की बात के संयोजक मांगूसिंह बावली, अजय भट्ट आदि ने जनहित में अपने निजी प्रयासों से सांसद द्वारा सैनिटाइजर करवाई जाने के कार्य की सराहना की।

सांसद ने बताया कि वर्तमान में देश भर में ड्रोन की भारी डिमांड है और अथक प्रयास कर ड्रोन मशीन एवं उसे चलाने के लिए चेन्नई से दो एक्सपर्ट भी बुलाए गए हैं। सांसद ने बताया कि बचाव की इस मुहिम के मद्देनजर लोगों की सुरक्षा के लिए ड्रोन से दो- तीन दिन सिरोही एवं जालौर जिले में सेनीटाइजर करने का एक प्रयास किया जा रहा है। सांसद ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से संसदीय क्षेत्र में हमने काफी लोगों को खोया है और अब वैज्ञानिकों व इसके जानकार तीसरी लहर की संभावना जता रहे हैं इसलिए हमें किसी भी प्रकार की लापरवाही करने से बचना होगा। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी से देश जूझ रहा है हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके बचाव के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं हमें बचाव के सभी उपायों और गाइडलाइन का पालन करना करना होगा तबही हम इससे मुक्ति पा सकते है। कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पूरे देश में निशुल्क टीकाकरण करवाया जा रहा है और सभी को वेक्सीन जरूर लेनी चाहिए। कोर्ट परिसर में सैनिटाइजर छिड़काव के मौके पर पूर्व जिला महामंत्री एडवोकेट वीरेंद्रसिंह चौहान, हरजीराम चौधरी, भंवरसिंह आदि मौजूद रहे। छिड़काव के दौरान माइक के जरिए उद्घोषक राजेंद्रसिंह नरूका ने आवश्यक दिशा निर्देश एवं हिदायतों से लोगों को अवगत करवाया। इस मौके पर हेमलता पुरोहित, श्रीमती दमयंती डाबी, पार्षद गोविंद माली, मणिबाई माली, जितेंद्र गर्ग, कपूराराम पटेल, बाबूसिंह मांकरोडा, इंदरसिंह मकवाना आदि भी मौजूद थे।

विशेष ड्रोन ऐसे करेगा काम -

जानकारों ने बताया कि यह ड्रोन अपने साथ एक बार में 10 लीटर सेनीटाइजर लिक्विड लेकर उड़ सकता है इससे सार्वजनिक स्थलों की ऊंची इमारतों से लेकर तंग स्थानों पर ऊंचाई व तकनीक के जरिए सैनिटाइजेशन हो सकेगा।

Categories