खास खबर

सेंट जेकेडी इंटरनेशनल स्कूल में ऑनलाइन मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

21 जून को सम्पूर्ण विश्व मे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता हैं। इसी कड़ी में सेंट जेकेडी इंटरनेशनल स्कूल सिरोही में डॉ. रोहित कुमावत की अगुवाई में ऑनलाइन माध्यम के जरिये स्कूल स्टाफ ने विद्यार्थियों के साथ मिलकर सातवाँ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। इस साल की थीम 'योग फार वेलनेस' है, जो शारीरिक और मानसिक तंदुरुस्ती के लिए योगाभ्यास पर केंद्रित है।

डॉ. रोहित कुमावत ने ऑनलाइन योग सेशन के जरिये स्टाफ एवं स्कूल के बच्चों को योग का जीवन मे महत्व बताते हुए विभिन्न आसन एवं प्राणायाम करवाये। डॉ. कुमावत के अनुसार योग भारतीय संस्कृति की पहचान है। योग आज के परिवेश में अत्यंत आवश्यक है एवं नियमित योगाभ्यास से हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास होता है जिससे हम किसी भी बाहरी संक्रमण से बच सकते है। सबसे पहला सुख निरोगी काया है और स्वस्थ शरीर की कल्पना हम योग से ही कर सकते है।

स्कूल की प्राचार्या श्रीमती डिम्पल मेवाड़ा एवं स्कूल प्रबधंक मंशा परमार ने सभी कक्षाओं के बच्चों के साथ इस ऑनलाइन सेशन में भाग लिया। हितांश शर्मा, हेमिल रावल,भाव्य कंसारा, रिध्वी जैन, प्रांजल, कनिष्ठ माली, आराध्या, अनुष्का, सान्वी, कृष्णा,चारवी ,पूर्वा,ध्रुवी पुरोहित,ज्योति कटारिया, तन्मय, शिवराज एवं जानवी ने इस ऑनलाइन सेशन में भाग लेकर इसे सफल बनाया।

Categories