कोरोनावायरस

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने अस्पताल में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट के लिए भवन निर्माण का किया शिलान्यास

विपदा के समय भामाशाहों ने आगे आकर अदा किया अपनी मातृभूमि का फर्ज : लोढ़ा

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने अस्पताल में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट के लिए भवन निर्माण का किया शिलान्यास

 

निर्माण का किया शिलान्यास

शिवगंज। मारवाड का इतिहास रहा है कि जब जब मानव जीवन पर संकट खड़ा हुआ है तब तब हमारे भामाशाहों ने सरकार के साथ खड़े रहकर अपनी मातृभूमि को लेकर अपने फर्ज को अदा किया है। यह विचार सिरोही शिवगंज विधायक संयम लोढ़ा ने रविवार को राजकीय सामुदायिक अस्पताल में ३५ सिलेंडर प्रतिदिन की क्षमता के स्थापित होने वाले ऑक्सीजन प्लांट के लिए निर्मित करवाए जाने वाले भवन के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए।

विधायक लोढा ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान राज्य सरकार की संवेदनशीलता की वजह से आज हम स्थितियों को काबू में कर पाए है। कोरोना महामारी के दौरान खड़ी हुई ऑक्सीजन की समस्या से हम सभी ने दो दो हाथ किए है। हम सब को पता है कि कितनी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की दूरदर्शिता की वजह से आज हम पूरे प्रदेश के अधिकांश अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर रहे है। कई जगहों पर सरकार को भामाशाहों का सहयोग मिला है तो कई जगहों पर विभिन्न मद से ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जा रहे है। इस मौके पर विधायक लोढ़ा ने भामाशाह भंसाली ग्रुप का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी ओर से शिवगंज के अस्पताल में प्रतिदिन ३५ सिलेंडर का उत्पादन करने वाला प्लांट स्थापित किया जा रहा है। उसके लिए भवन निर्माण कार्य का आज भूमि पूजन कार्य संपन हुआ है। विधायक ने कहा कि अस्पताल में इस प्लांट के स्थापित हो जाने के बाद अस्पताल ऑक्सीजन को लेकर आत्मनिर्भर बन सकेगा। साथ ही इस प्लांट से अस्पताल में ५० बेड तक पाइप लाइन में माध्यम से ऑक्सीजन पहुंचाई जा सकेगी। इससे पूर्व विधायक लोढ़ा ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विधिवत रूप से पूजा अर्चना का भवन का शिलान्यास किया।

 

विधायक फंड से खर्च होंगे साढे बारह लाख रूपए

ब्लॉक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कौशल ओहरी ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट के लिए भवन निर्माण सहित अन्य कार्यो के लिए विधायक कोष से १२.५० लाख रूपए तथा डीएमएफटी फंड से १६.९६ लाख रूपए खर्च किए जाएंगे। प्लांट भामाशाह भंसाली ग्रुप की ओर से स्थापित किया जाएगा। डॉ ओहरी ने बताया कि इस प्रकार करीब २९.४६ लाख रूपए भवन निर्माण सहित ५० बेड तक ऑक्सीजन पाइप फिटींग का कार्य किया जाएगा। डॉ ओहरी ने बताया कि भवन सहित ऑक्सीजन पाइप लाइन लगाने का कार्य शीघ्र ही पूर्ण कर लिया जाएगा। इस मौके पर उपखंड अधिकारी भागीरथराम चैधरी,अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ गोपालसिंह, डॉ माणक प्रजापत, पार्षद प्रकाश मीना, कोमल परिहार, हितेश टांक सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Categories