खास खबर

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने किया चिकित्सा संस्थान का औचक निरीक्षण......

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

पीएचसी वीरवाड़ा में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेकर दिए आवश्यक निर्देश......

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | जिले के आमजन को तक स्वास्थ्य सेवाए पहुंचाना चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग का प्रमुख उद्देश्य है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के इस अहम उद्देश्य को सिरोही जिले के आम नागरिक तक विशेषकर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगो को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लेने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार निरंतर रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे कर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा ले रहे हैं। इसी कड़ी में सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र- वीरवाड़ा, ब्लॉक- पिण्डवाडा का औचक निरीक्षण किया।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार बताया की कोरोना वायरस को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीमें मुस्तैदी से जुटी हुई हैं। सभी चिकित्सा अधिकारीयों को कोरोना के प्रति सेंसेटाइज किया। उन्होंने कहा कि कोरोना से घबराने की नहीं है, बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है। आमजन को भी समझाएं कि यदि साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाए तो यह वायरस अटैक नहीं कर सकता। उन्होंने बताया कि ओपीडी में आने वाले प्रत्येक मरीज को कोरोना गाइड लाइन का पालन करने व ओर को भी इस का पालन करवाने के लिए जानकारी दी।

उन्होंने बताया की ग्रामीण क्षेत्र के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को मुख्यमंत्री नि:शुल्क जाँच व दवाई योजना का लाभ दिलाए। चिकित्सा संस्थान के सभी कर्मचारियों को मुख्यालय पर रहने के लिए आवश्यक निर्देश दिये।

उन्होंने चिकित्सा अधिकारी व स्वास्थ्य कर्मियों को बताया की गर्भवती महिला की अनिवार्य चार जाँच समय रहते करना आवश्यक साथ ही गर्भवती महिला व बच्चों का टीकाकरण शत प्रतिशत करना साथ पीसीटीएस सॉफ्टवेयर में समय पर एंट्री करवाने के सभी चिकित्साकर्मी को निर्देशित किया। निरीक्षण कर चिकित्सा कर्मियों को निर्देशित किया कि हमारी प्राथमिकता है कि संस्थान में आने वाले प्रत्येक मरीज को उचित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाए।

(डॉ.राजेश कुमार)
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी
सिरोही (राज.)

Categories