खास खबर

मोदी सरकार ने लिया किसानों के हित में एक और ऐतिहासिक फैसला-पुरोहित

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

डीएपी खाद की कीमतों पर भारी कमी करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का भाजपा जिलाध्यक्ष पुरोहित ने जताया आभार

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने प्रधानमंत्री नरेंद्र जी मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने किसानों के हित में ऐतिहासिक फैसला लेते हुये डीएपी खाद पर सब्सिडी 140 प्रतिशत बढ़ाई, जिससे देशभर के किसानों को डीएपी खाद के एक बैग पर 500 की जगह 1200 रूपये की सब्सिडी मिलेगी। इस तरह 2400 कीमत का एक डीएपी खाद का बैग, किसानों को 1200 रूपये में मिलेगा, इसके लिये केन्द्र सरकार 14,775 करोड़ रूपये का अतिरिक्त व्यय करेगी।

पुरोहित ने कहा कि खाद की कीमतें अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में बढ़ने के बावजूद, केन्द्र की मोदी सरकार ने यह किसान-हितैषी फैसला लिया, जिससे लघु व सीमान्त किसानों को बहुत लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक फैसले से किसान समय पर खाद खरीदेगा, जिससे किसानों की उत्पादन क्षमता एवं आय बढ़ेगी।  

पुरोहित ने कहा कि कोविड-19 के समय भी मोदी सरकार ने किसानों को कई कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से आर्थिक संबल देने के कार्य किये हैं, जिसमें हाल ही में देश के 11 करोड़ किसानों को 20 लाख करोड़ रुपये से अधिक राशि सीधे खातों में भेजी, इसके अलावा मोदी सरकार किसानों के हित में विभिन्न योजनाएं संचालित कर रही है।

Categories