खास खबर

जिला कारागृह का किया निरीक्षण

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष व जिला एवं सेशन न्यायाधीश विक्रान्त गुप्ता तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण  के सचिव सूर्यप्रकाश पारीक द्वारा जिला कारागृह का औचक निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान कारागृह के जेलर विल्सन शर्मा से कारागृह में निरुद्ध बंदियो के वैक्सीनेशन, टेस्टिंग इत्यादि की जानकारी प्राप्त की। आईसोलेशन वार्ड में निरुद्ध कोरोना पाॅजिटीव बंदियो से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कारागृह में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं एवं दवाईयों का मुआयना किया तथा चिकित्सक की उपलब्धता एवं कारागृह की आवश्यकताओं की जानकारी ली।

माननीय कार्यकारी अध्यक्ष राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय हाई पाॅवर कमेटी की बैठक में पारित प्रस्तावो की पालना में बंदियो जमानत प्रार्थना पत्र लगाने, पेरौल प्रार्थना पत्र लगाने, विधिक सहायता योजना से अधिवक्ता की नियुक्ति के लिए प्रार्थना पत्र जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को तुरन्त प्रभाव से अग्रेषित करवाने बाबत् जेल प्रशासन को निर्देशित किया। पूर्व निरीक्षण के दौरान सामने आई समस्याओं का फोलोअप लिया गया जिसमें पेयजल व चिकित्सकीय सुविधाओं के संबध में समस्याओं का निस्तारण होना पाया गया।

Categories