खास खबर

प्रदेश में सालभर पूर्ण टीकाकरण में शीर्षमोर रहा सिरोही जिला.........

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

साल के 12 माह तक प्रदेशभर में लहराया परचम पूर्ण टीकाकरण के क्षेत्र में..........

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, राजस्थान सरकार ने माह अप्रैल, 2020 से मार्च, 2021 तक की रैंकिंग में पूर्ण टीकाकरण के क्षेत्र में सिरोही जिला प्रदेशभर शीर्षमोर पर साथ ही साल के 12 माह तक प्रदेशभर में लहराया परचम।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ने के बावजूद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के हर एक अधिकारी व कर्मचारी ने समर्पित होकर पूर्ण लगन व मेहनत से काम किया इसका नतीजा रहा। सिरोही जिला आशान्वित  जिलों की श्रेणी से होने के बावजूद राजस्थान में पूर्ण टीकाकरण में प्रथम स्थान पर रहा।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जारी प्रत्येक माह की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की रैंकिंग में 1 साल तक की उम्र के बच्चों के पूर्ण टीकाकरण के क्षेत्र में प्रदेशभर के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के 34 जिलों मे से सिरोही जिला को प्रथम स्थान पर रहा। इस प्रकार से कहा जाता है कि प्रदेशभर में सिरोही जिले ने साल के 12 माह तक पूर्ण टीकाकरण के क्षेत्र में परचम लहराया।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि पिछले साल अप्रैल, 2020 से मार्च, 2021 तक कोरोना महामारी का समय चलते कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए जिले में चिकित्सा संस्थान व आँगनवाडी केन्द्र पर टीकाकरण सत्र का आयोजन कर गर्भवती महिला व बच्चों के टीकाकरण समय पर कराया, इस वजह से मासिक टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण कर प्रदेशभर में 12 माह तक पूर्ण टीकाकरण के क्षेत्र में परचम लहराया।
 
“सिरोही जिला लगातार 12 माह तक प्रदेशभर में प्रथम स्थान प्राप्त किया यह सिरोही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की बड़ी उपलब्धि है। जिला स्तर से सभी राष्ट्रीय कार्यक्रम को संचालित प्रभावी सुपरविजिन हो रहा है साथ ही समस्त स्टाफ बहुत अच्छी मेहनत कर रहा है निश्चित रुप से जल्द ही और बेहतर उपलब्धिया जिले के नाम होगी।“

Categories