खास खबर

जिले में प्रत्येक सीएचसी व मोबाइल ओपीडी वेन में होगा रैपिड एंटीजन टेस्ट........

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

जिले में प्रत्येक सीएचसी व मोबाइल ओपीडी वेन में होगा रैपिड एंटीजन टेस्ट........

कोविड-19 अन्तर्गत सुपर स्प्रेडर के लगातार लिये जाए सैम्पल........

वीडीयो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सभी बीसीएमओ व मेडिकल ऑफिसर को दिये निर्देश.........

रिपोर्ट हरीश दवे

 

सिरोही जिले में कोरोना महामारी पर काबू पाने को लेकर दिनरात चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मुस्तैदी से कार्य कर रहे है साथ किसी प्रकार से स्वास्थ्य सुविधा में कमी नही रहे इसलिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारियों व चिकित्सा अधिकारियों से प्रत्येक सेक्टर वाइज वर्तमान स्थिति की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश लगातार दे रहे।

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के सभी सेक्टर प्रभारी को डोर टू डोर सर्वे रिपोर्ट की जानकारी लेकर सर्वे के दौरान मिले हल्के लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा जाएगा। साथ ही उन्हें मेडिकल किट उपलब्ध कराया जाए। कोविड लक्षण होने पर कोविड जांच करवाने के लिए मरीज को नजदीकी चिकित्सा संस्थान पर भेजना सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिये।

उन्होंने बताया कि ने जिले के सभी बीसीएमओ व चिकित्सा आधिकारियों को कोविड सैंपलिंग बढ़ाने के आवश्यक निर्देश दिये जिससे कोरोना को आगे बढ़ने से रोका जा सके।

कोविड-19 अन्तर्गत सुपर स्प्रेडर के लगातार लिये जाए सैम्पल

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि जिला कलक्टर महोदय के निर्देशानुसार कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आपके अधीन सम्पूर्ण क्षेत्र में स्थित किराना दुकानदार, सब्जी वाले, ठेले वाले, रिक्शावाले, दूधवाले व मेडिकल दुकानदारों आदि सुपर स्प्रेडर को कोविड-19 दिशा निर्देशों के अनुरूप लगातार सैम्पल लिये जाने के लिए सभी ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारियों व चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिये।

सीएचसी व मोबाइल ओपीडी वेन पर होगा रैपिड एंटीजन टेस्ट

सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डिप्टी सीएमएचओ डॉ. विवेक कुमार ने जिले के सभी ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारियों, चिकित्सा अधिकारियों, लेब टेक्नीशियन व नर्सिंग स्टाफ को रैपिड एंटीजन टेस्ट का प्रशिक्षण दिया साथ ही बताया कि जिले के सभी सीएचसी व मोबाइल ओपीडी वेन में यह टेस्ट सुविधा मिलेगी।

(डॉ. राजेश कुमार)
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी
सिरोही(राज.)

Categories