खास खबर

ताऊ-ते चक्रवात से ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली बाधित, विधायक लोढ़ा एवं जिला कलक्टर भगवती प्रसाद पहुंचे ग्रामीण क्षेत्रों में

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

युद्ध स्तर पर कार्य कर शीघ्र बिजली व्यवस्था बहाल करने के दिये निर्देश

विधायक लोढ़ा व जिला कलक्टर ने पोसालिया एवं बागसीन पहुंचकर देखी व्यवस्था

रिपोर्ट हरीश दवे

 

सिरोही,19 मई। ताऊ-ते चक्रवात के कारण जिले के अनेक क्षेत्रों में बाधित हुई बिजली व्यवस्था की समस्या सामने आने पर विधायक संयम लोढ़ा, जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता के.एल. मेघवाल के साथ ग्रामीण क्षेत्रो का दौरा कर प्रगति कार्य को देखा एवं युद्ध स्तर पर कार्य कर विधुत व्यवस्था शीघ्र बहाल करने के निर्देश दिये।

जिले में 72 स्थानों पर 11केवी लाईन में टूट के चलते बिजली बंद हुई है। इसी तरह दो 33केवी जीएसएस में भी टूट से बिजली बंद हुई। पालडीएम, पोसालिया एवं बागसीन में दोनों ने मौके पर जाकर किये जा रहे कार्यो का अवलोकन किया एवं युद्ध स्तर पर कार्य कर आपूर्ति बहाल करने के निर्देश दिये।

अधीक्षण अभियंता बिजली विभाग के.एल मेघवाल ने बताया कि कालन्द्री में वलदरा चौराहे से शनिधाम तक बिजली आपूर्ति बाधित हुई। मेर-माण्डवाड़ा में देर रात को बिजली गयी। चड़वाल में पेयजल आपूर्ति की लाइन खराब हुई है। सियाकड़ा में मंगलवार से बिजली बंद है।

उन्होंने बताया कि कन्डक्टर टूटने से वेराजेतपुरा की आपूर्ति बाधित है, खेजड़िया काम्बेश्वर जी, जोगापुरा, आलपा, रोवाड़ा, मॉचाल, वाड़का, रूखाडा का फीडर फॉल्ट है। पेयजल बिजली लाइन जोगापुरा और आलपा की फॉल्ट है। उन्होंने बताया कि मनादर, जुब्लीगंज, झाडोली, सेवड़ा, सवली, टलेटा की लाइन फॉल्ट है। झाडोली और कैलाशनगर की पेयजल आपूर्ति एवं बिजली लाइन बाधित है। पालडीएम के प्रताप माली ने कहां की पहले पालड़ी एम पेयजल फीडर अलग था अब गांव के साथ कर दिया इससे बाहरी समस्या आ रही है। इस पर अधीक्षण अभियंता ने पूर्ववत करने के निर्देश दिये।

सिरोही जिले के इन ब्लॉकों में 11केवी की लाइन फॉल्ट- अधीक्षण अभियंता मेघवाल ने बताया कि ताऊ-ते चक्रवात को लेकर सिरोही जिले के आबूरोड ब्लॉक में 5, रेवदर ब्लॉक में 17, सिरोही ब्लॉक में 17, पिण्डवाड़ा ब्लॉक में 18, शिवगंज ब्लॉक में 15 जगह 11केवी लाइन फॉल्ट हुई है जिसे दुरस्त करने का कार्य तुरंत प्रभाव से शुरू कर दिया गया है।

लोढा ने बिजली कम्पनी के एमडी से की बात- जोधपुर विद्युत वितरण कम्पनी के प्रबंध निदेशक अभिनाश सिंघवी से लोढ़ा ने फोन पर बातचीत कर सिरोही तहसील के उड़ एवं अरठवाड़ा में 33केवी निर्माण कार्य को तत्काल प्रभाव से शुरू करने का आग्रह किया। इसी तरह सिरोही तहसील के सीलदर एवं शिवगंज तहसील के वाण में 33केवी के लिये भेजे गये प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया।

Categories