खास खबर

गरीबों के खैरियत पुछने उनकी चौखट तक पहुंचे विधायक

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

विधायक ने गरीब बस्तियों में वितरित किए खाद्य सामग्री के किट

इंदिरा रसोई का भी किया निरीक्षण, दिए आवश्यक निर्देश

रिपोर्ट हरीश दवे

 

शिवगंज। कोरोना महामारी के विकराल रूप से मिल रहे जख्मों से अभी लोग उबर भी नहीं पा रहे है, दूसरी तरफ ताऊते तूफान की आहट ने यह जता दिया कि प्रकृति शायद इंसान से पूरी तरह से रूढ़ चुकी है। महाराष्ट्र और गुजरात में व्यापक तबाही मचाते हुए मंगलवार की रात को सिरोही में दाखिल हुए ताऊते तुफान हालाकि जिले में तबाही मचाने से पूर्व ही उदयपुर की तरफ रूखसत हो गया। बावजूद उसका असर पूरे जिले पर दिखाई दिया। तेज हवाओं के साथ बारिश की वजह से कच्ची बस्तियों में नुकसान होने की खबर भी मिल रही है। इस बीच बुधवार की सुबह विधायक संयम लोढ़ा पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची एवं अधिशासी अधिकारी नीलकमलसिंह राणावत के साथ शहर की कच्ची बस्तियों में पहुंचे तथा झौपडों एवं कच्चे मकानों में निवास करने वाले अंतिम तबके के लोगों से उनकी खैरियत पुछी दिलासा दिलाया तथा उनको खाद्य सामग्री के किट प्रदान किए।

जानकारी के अनुसार विधायक संयम लोढ़ा सुबह करीब दस बजे पालिकाध्यक्ष के साथ आर्य समाज के समीप एवं सुभाष नगर क्षेत्र में झौंपड़ों में निवास करने वाले जोगी जाति के लोगों के यहां पहुंचे तथा उनसे उनके हाल चाल जाने। विधायक ने इन लोगों को भरोसा दिलाया कि ऐसे विकट समय में सरकार उनकी हर संभव मदद करने को तत्पर है। रोजगार के साधन बंद हो जाने से खाने पीने की समस्या नहीं हो इसके लिए विधायक ने उन्हें खाद्य सामग्री के किट प्रदान कर भविष्य में भी सहयोग का भरोसा दिलाया। इस मौके पर विधायक लोढ़ा ने पालिका के अधिशासी अधिकारी को गरीब तबके के लोगों के खाने पीने की समस्या नहीं हो इसके लिए आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए।

भरोसा भी नहीं हुआ कि विधायक आए है

आर्य समाज एवं सुभाष नगर क्षेत्र में टेंटनुमा डेरों में निवास करने वाले जोगी परिवार के लोग उस समय हतप्रभ रह गए जब उन्होंने अपने डेरे पर विधायक को देखा। उन्हें इस बात की उम्मीद भी नहीं थी कि विधायक उनकी खैर खबर लेने पहुंचेंगे। एकबारगी तो उन्हें इस बात का भरोसा भी नहीं हो रहा था कि विधायक उनका हालचाल जानने आए है। इस मौके पर विधायक ने जोगी समाज के लोगों से कोरोना महामारी से बचने के लिए मास्क का उपयोग करने, स्वच्छता रखने सहित अपने बच्चों को शिक्षा प्रदान करवाने तथा बाल विवाह जैसी कुरीतियों से बचने की अपील की। कोरोना काल में रोजगार की समस्या के चलते खाद्य सामग्री के किट उपलब्ध करवाने पर उन्होंने विधायक का आभार प्रकट किया।

इंदिरा रसोई में होगी कुलर की सुविधा

इस मौके पर विधायक लोढ़ा ने पुलिस थाने के समीप संचालित इंदिरा रसोई का भी अवलोकन किया तथा वहां तैयार किए जा रहे भोजन की गुणवत्ता सहित व्यवस्थाओं के बारे में रसोई संचालक से जानकारी ली। विधायक ने जरुरतमंद लोगों के लिए रसोई के माध्यम से पालिका की ओर से वितरित किए जा रहे भोजन व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली। इंदिरा रसोई के माध्यम से जरुरतमंदों को वितरित किए जा रहे भोजन की विधायक ने सराहना करते हुए गुणवत्ता बनाए रखने के निर्देश दिए। इस मौके पर रसोई संचालक की ओर से रसोई हॉल में कुलर नहीं होने तथा इंटरनेट की समस्या बताने पर विधायक ने पालिकाध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी को दो कुलर लगाने तथा इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इस मौके पर नगर पालिका के स्वास्थ्य निरीक्षक नरेश डांगी एवं सहायक स्वास्थ्य निरीक्षक विरेन्द्र प्रताप सिंह भी मौजूद थे।

Categories