खास खबर

प्रमुख चिकित्सा सचिव ने रेवदर में चिकित्सक लगाने की अनुमति दी

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

विधायक संयम लोढा ने चिकित्सा मंत्री एवं प्रमुख सचिव से फोन पर की बात

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही/रेवदर | विधायक संयम लोढ़ा ने चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा एवं प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोड़ा से रेवदर प्रवास के दौरान फोन पर बातचीत कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेवदर में कोविड सेंटर शुरू करने के लिये कनिष्ठ विशेषज्ञों के रिक्त 5 पदों के विपरीत चिकित्सा अधिकारी (एमओ) लगाने की अनुमति प्रदान करने का आग्रह किया। जिस पर अरोड़ा ने लोढ़ा के फोन पर ही तत्काल ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजेश कुमार से बातचीत कर स्वीकृति प्रदान की। अर्जेन्ट टेम्परेरी बेसेस (यूटीबी) के आधार पर चिकित्सक न लगाने का रेवदर पहुँचने पर जब लोढ़ा ने कारण पूछा तो अधिकारियो ने बताया कि कनिष्ठ विशेषज्ञों के रिक्त पदों के विपरित चिकित्सा अधिकारी (यूटीबी) आधार पर लगाने की अनुमति नही है इस पर लोढ़ा ने राज्य सरकार को अवगत करवाकर अनुमति दिलवाई।

लोढ़ा ने ऑक्सिजन सिलेंडर, बेड व ओक्सिजन कॉन्संट्रेटर की उपलब्धता जानकारी ली। चिकित्सा विभाग ने आश्वस्त किया कि जरूरतमन्द कोविड मरीजों को भर्ती कर उपचार प्रदान किया जाएगा। लोढ़ा ने भटाना के सेबraखेडा का भी दौरा किया। इस छोटी सी ढाणी में 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज आये।

लोढ़ा ने जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल से फोन पर बातचीत कर पूर्व की भांति मरीजो को होम क्वारेंटाइन करने से पहले चिकित्सा अधिकारी द्वारा घर का मौका देखा जाना सुनिश्चित करने को कहां। यदि मरीज से अलग रहने की व्यवस्था को जांचा नही जाएगा तो संक्रमण फैलेगा। इसी तरह कंटेन्मेंट जोन का आदेश जारी होने के बाद गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित की जाये। उनसे यह भी आग्रह किया कि राज्य के बाहर से बिना पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट आने वालों की सूचना प्राप्त होंने के बाद उनकी सेम्पल जांच की जाए।

उपखण्ड अधिकारी रेवदर रामजी भाई चौधरी से जरूरतमंद लोगो को राशन कीट उपलब्ध करवाने को कहा। लोढा ने कहां कि राज्य सरकार ने हर ग्राम पंचायत को राशन के किट रखने के आदेश दे रखे है।

पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष टांक, उपखण्ड अधिकारी रामजी भाई चौधरी, उपाधीक्षक महावीर सिंह देवड़ा, तहसीलदार जितेंद्र सिंह, भटाना सरपंच भवानी सिंह, मंडार परबत सिह, रेवदर के पूर्व सरपंच आनंद जोशी, मफतलाल बुनकर, दशरथ सिंह, इब्राहिम भाई, फजल मोहम्मद, मुकेश जोशी आदि मौजूद थे।

Categories