खास खबर

जिला कलक्टर ने पिंडवाडा उपखंड क्षेत्र का दौरा किया

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही, जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने लगातार दूसरे दिन भी दौरे पर रहकर उपखंड क्षेत्र पिंडवाडा शहर एव ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया। वहां उन्होंने कोविड-19 के संदर्भ में ग्राम निगरानी कमेटी, कोर ग्रुप, सरपंच, पीईओ, आशा और आंगनवाङी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेकर कोविड गाइडलाइन की पूर्ण पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने पिंडवाडा नगरपालिका क्षेत्र का पैदल मार्च करते हुए आमजन को कोविड-19 गाइड लाईन का पालन करने की बात कहीं उन्होंने कहा कि अनावश्यक बाहर नही घुमे और घर में रहे , सुरक्षित रहें। उन्होनेे कोरोना पोजिटिव क्षेत्र दौरा करते हुए होम क्वारेटाईन लोगों के घर पहुंच कर उनसे बात की, सावधानि रखने और समय पर दवाई लेने की बात कही।  

तत्पश्चात् ग्राम पंचायत अंजारी, बसंतगढ एवं पेशुआ में ग्राम निगरानी कमेटी, कोर ग्रुप, सरपंच, पीईओ, आशा और आंगनवाङी कार्यकर्ताओं को कोरोना से संबंधित गतिविधियों और सावधानियों को लेकर निर्देश दिए। वहीं उन्होंने निर्देश दिए कि बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का 14 दिन का अनिवार्य रूप से होम क्वारेटाईन करना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कमेटी और सदस्यों से कोविड गाइडलाइन की पूर्ण पालना आवश्यक रूप से करवाने की बात कही व उनकी शंकाओ का समाधान किया। उन्होंने बताया कि कोरोना के लक्षण दिखते ही तुरंत उपचार कराने के लिए स्वास्थ्य केन्द्र से संपर्क करें। वहां प्रोन प्रोजिशन के बारें में भी जानकारी दी।

जिला कलक्टर के दौरे के वक्त उपखंड अधिकारी हरिसिंह को निर्देश दिए कि लोगों के खाद्य सामग्री के लिए होम डिलेवरी पर जोर दे, और फल-सब्जी वाले ठेके घुमते रहें एक स्थान पर खडे नहीं रहें। कोविड प्रोटोकाल तोडने वालों के विरूद्ध कार्यवाही अमल में लाए।

Categories