खास खबर

उपखंड अधिकारी हसमुख कुमार ने उपखंड के ग्रामीण क्षेत्रों का किया दौरा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

एसडीएम ने किया सिलदर गांव में घर घर सर्वे, महामारी को लेकर आम-जन को किया जागरूक

सरतरा गांव में अकेली रह रही बुजुर्ग महिला व दिव्यांग गणेशराम के परिजनों से मिलें व दानदाता व समाजसेवी के सहयोग से राशन किट वितरण किया

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | सिरोही उपखंड अधिकारी हसमुख कुमार ने गुरुवार को उपखंड श्रेत्र के दर्जन भर गांवो का दौरा कर आम-जन को महामारी को लेकर जागरूक किया। सिलदर गांव में घूम कर घर घर आकस्मिक निरीक्षण किया और लोगो को समझाइस की और घरों में रहने की अपील की वही संक्रमित लोगो के घरों का भी दौरा किया और नियमित दवाई लेने के लिए प्रेरित किया मुख्य चौराहे पर दुकानदारों को भी पाबंद कर मनमर्जी दर लेने वालो पर कार्यवाही की चेतावनी दी। इस मौके पर पीईईओ भवानी सिंह, रोजगार सहायक हिमाराम, गोमाराम देवासी, प्रमोद मेघवाल, लीलाराम पुरोहित, जेमतराज महेश्वरी, नरेंद्र मेवाड़ा, तलकाराम मेघवाल, भबूत मल पुरोहित मौजूद रहे।

उपखंड अधिकारी सिरोही द्वारा गुरूवार को क्षेत्र में सनपुर सिलदर मडिया एवं सरतरा ग्राम का दौरा करके ग्राम निगरानी समिति ग्राम रक्षा दल के सदस्यों के साथ घर-घर सर्वे का जायजा लिया एन्टी कोविड टीम anti covid team के सदस्य के साथ कुछ घरों पर जाकर सर्वे की गुणवत्ता का निरीक्षण किया एवं कमी पाए जाने पर सर्वे टीम को निर्देशित किया की घर-घर सर्वे गुणवत्तापूर्ण किया जाए सर्वे में लक्षण पाए जाने पर तुरंत मेडिकल किट दिया जावे साथ ही पॉजिटिव आए व्यक्तियों की गहन निगरानी के लिए ग्राम रक्षा दल व निगरानी कमेटी को निर्देशित किया व पॉजिटिव व्यक्ति के घर में पर्याप्त स्थान उपलब्ध नहीं होने पर संबंधित बड़े स्कूल में संस्थागत कोरीनटाईन Quarantine करने के निर्देश दिए उपखंड अधिकारी द्वारा पोजिटिव positive व्यक्तियों से बात कर उन्हें हेल्पलाइन व परामर्श के लिए 181 एवं 104 के इस्तेमाल के लिए प्रेरित किया इसके अतिरिक्त टेलीमेडिसिन सुविधा के लाभ उठाने के लिए ई संजीवनी sanjeevani ऐप के माध्यम से परामर्श व उपचार प्राप्त करने पर भी बल दिया ग्राम सिलदर में पॉजिटिव व्यक्ति घर पर नहीं पाए जाने पर उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई के लिए निगरानी दल वह चौकी इंचार्ज को निर्देशित किया ग्राम मडिया मे सर्वे टीम को सर्वे में गुणवत्ता लाने के लिए निर्देशित किया सबके साथ में कालंद्री में ब्लाॅक स्तर का block level कॉविड केयर सेंटर एवं covid consultation care centre के लिए समाज कल्याण विभाग के छात्रावास का भी अवलोकन किया एवं व्यवस्थाओं बाबत आवश्यक निर्देश दिए।इस दौरान कालन्द्री सीएचसी के प्रभारी डाॅ एन डी चारण मौजूद रहें।

साथ ही सरतरा ग्राम पंचायत के वलदरा सरतरा सिलोईया गांव का दौरा कर निगरानी कमेटी से व्यापक चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सरतरा गांव में शारीरिक रूप से दिव्यांग गणेशराम मनाराम परिवार के सदस्यों से मुलाकात कर वलदरा गांव के युवा सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश पुरोहित जुगनू व दानदाता समेलाराम देवासी सरतरा के सहयोग से उपखंड अधिकारी ने उक्त परिवार को राशन किट वितरण किया साथ ही हर संभव मदद और सहयोग का आश्वासन दिया। श्रेत्र में दौरे के समय लगातार जरूरतमंद परिवार को दानदाताओं व समाजसेवीयो को प्रेरित कर रहे हैं।

इस दौरान पीईओ वागाराम देवासी शिक्षक खेताराम मेघवाल रोजगार सहायक बाबुलाल काबावत शरतसिह अशोक घाची कृषि प्रवेशक मुकेश कुमार जगदीशसिह आदी मौजूद रहें। उपखंड अधिकारी हसमुख कुमार लगातार उपखंड के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर आम-जन को महामारी को लेकर जागरूक कर रहे हैं।

Categories