खास खबर

सरकार के निर्देशो की पालना में कोताही के कारण फैल रहा है संक्रमण

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

विधायक संयम लोढा ने जिला कलक्टर व जिला पुलिस अधीक्षक से की बात

अधिकारियों से कहां कोविड नियमों की पालना सुनिश्चित करावे

लोढा ने वेलांनगरी, कालंंद्री व हरिओम नगर कंटेनमेन्ट जोन का मौका देखा

रिपोर्ट हरीश दवे

 

सिरोही, 14 मई। विधायक संयम लोढा ने सिरोही जिला कलक्टर भगवती प्रसाद व पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष टांक से फोन पर बातचीत कर कहां कि होम क्वारेन्टाईन एवं कंटेन्टेमेंट जोन के मामलो में राज्य सरकार के दिशा निर्देशों की पालना में कोताही बरतने के कारण संक्रमण फैल रहा है। उन्होंने कालन्द्री एवं वेलांगरी क्षेत्र का दौरा कर फोन पर हालात बताये और व्यवस्था चुस्त करने को कहां।

लोढा ने सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मरीजों वाली एवं डोर टू डोर सर्वे में सर्वाधिक कोरोना लक्षण वाले नागरिकों की संख्या वाली कालंद्री व वेलांगरी ग्राम पंचायत का दौरा किया तो पाया कि होम क्वारेन्टाईन किये गये कोरोना संक्रमित घर से बाहर आवागमन करते है, जोन के भीतर रहने वाले नागरिक भी सरकार की गाईड लाईन की पालना नही करते है। कालंद्री के कंटेन्टमेन्ट जोन में कही भी बेरीकेटिंग नही दिखी और न ही कोई पुलिस गार्ड, वहीं वेलांगरी भी कोई गार्ड नही दिखा। प्रधानाचार्य राजेश त्रिवेद्वी ने कहां कि हम मरीजों को समझाने का बहुत प्रयास करते है लेकिन वह मानते नही।

लोढा ने ग्रामीणों से कहां कि संक्रमितों का घुमना आपके यहां मरीज बढने व लक्षण ज्यादा नागरिकों में फैलने का सबसे बडा कारण है। लोगो के जीवन मरण का सवाल है। बुरा मान जाएगा इस बात से कोई लिहाज न करे, सख्ती रखे। प्रशासन को तुरंत प्रभाव से सूचना दे। इससे पूर्व लोढा ने वेलांगरी चिकित्सालय का निरीक्षण किया और प्रभारी डॉ घेवरचंद माली से जानकारी ली।

विधायक संयम लोढा ने विधायक कोष से गत वर्ष प्रदान की गई ईसीजी मशीन के बारे में पूछा तो प्रभारी बता नही पाये कि कहां पडी है फिर पता चला कि स्टोर में कबाड के साथ रखी हुई है। लोढा ने जिला कलक्टर भगवती प्रसाद को भी इसकी जानकारी दी एव मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजेश कुमार को पाबंद किया कि सभी चिकित्सालयों में उपलब्ध कराये गये उपकरणों के उपयोग की वस्तुत: स्थिति मालुम कर अवगत कराये। उन्होने आउटडोर, इनडोर, डिलवरी, टेस्टिंग इत्यादि की जानकारी ली। कंटेन्टमेंट जोन की मौके पर जाकर स्थिति देखी। सरपंच को फिर से मनरेगा काम अधिकतम 30 मजदूरो के साथ कोरोना गाइड लाईन नियमों की पालना करते हुए शुरू करने को कहां।

कंटेन्टमेंट जोन हरिओम नगर पहुंचकर देखा मौका- लोढा ने सिरोही नगर के हरिओम नगर के कंटेन्टमेन्ट जोन का अवलोकन किया जहां पर न तो बेरीकेटिंग लगायी गई, न ही कोरोना गाइड लाईन की कोई पालना की जा रही थी। उन्होंने नगर परिषद आयुक्त महेन्द्र सिंह से कहां कि हर नगर का दौरा करके कोरोना नियमों की पालना सुनिश्चित करे। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के भरोसे कोविड मरीजों की व्यवस्थाओं को न छोडे। लोढा ने साथ में मौजूद उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार को इस संबंध में सभी व्यवस्थायें करने को कहां।

ब्रहमधाम कालंद्री में कोविड केयर सेन्टर खुलेगा- ब्रहमधाम कालंद्री के ट्रस्ट के आग्रह पर कोविड केयर सेन्टर शुरू करने का निर्णय लिया गया। ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रमोद पुरोहित, नटवर पुरोहित, ईश्वर पुरोहित व अन्य प्रतिनिधियों ने इस संबंध में प्रशासन से आग्रह किया था। विधायक संयम लोढा ने शुक्रवार को इस संबंध में मौका देखा और स्थान का चयन कर 50 बेड का कोविड सेन्टर खोलने का तय किया। यहां पर कोविड के सामान्य संक्रमित मरीजों को रखा जाएगा। इस अवसर पर उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार, सीएमएचओ डॉ राजेश कुमार, ब्लॉक सीएमएचओ डॉ विवेक कुमार, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कालंद्री के प्रभारी डॉ नरपतदान आदि भी साथ थे। इस अवसर पर सुरेश जुगनु, चेलाराम पुरोहित, ईश्वर पुरोहित, जेठाराम पुरोहित आदि मौजूद थे। लोढा ने ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रमोद पुरोहित व नटवर पुरोहित से फोन पर बातचीत कर उन्हें धन्यवाद दिया।

जिले के हर ब्लॉक में खुलेगा कोविड सेन्टर- विधायक संयम लोढा ने जिला कलक्टर भगवती प्रसाद से फोन पर बातचीत कर जिले के हर ब्लॉक में कोविड सेन्टर खोलने को कहां जिस पर जिला कलक्टर ने कहां कि व्यवस्था करने के साथ जिले के हर ब्लॉक में इस तरह का एक एक सेन्टर खोला जाएगा। कोविड सेंटर ब्लॉक स्तर पर खुलने से कोविड मरीजों को ईलाज में सुविधा मिलेगी वहीं उपचार के लिए दूर स्थान नही जाना पडेगा।

Categories