खास खबर

जालौर-सिरोही की जनता के जान की रक्षा के लिए धन की कमी नहीं आने दूंगा : सांसद पटेल

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

हॉस्पिटल का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए, अधिकारियों एवं मेडिकल स्टाफ से की बात

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | जालौर - सिरोही सांसद देवजी एम पटेल ने कोरोना महामारी के दौरान उपजे ऑक्सीजन संकट से निपटने तथा मेडिकल सुविधाओं को बढ़ाने के लिए जो भी धनराशि की आवश्यकता है उसके लिए एमपी फंड के अलावा अपने जेब से और जिले के स्वयमसेवी संगठनो, दानदाताओं एवं भामाशाहो की ओर कोई कमी नहीं आने का वादा करते हुए जिला चिकित्सा अधिकारी एवं प्रशासनिक अधिकारियों को समस्याओं के शीघ्र निस्तारण और कमी पूर्ति को तत्काल क्रियान्वित करने के निर्देश दिए।

शनिवार को क्षेत्रीय सांसद देवजी एम पटेल ने राजकीय चिकित्सालय सिरोही पहुंच कर हॉस्पिटल के चिकित्सा कर्मियों से उनकी परेशानियों को जाना और उनसे बातचीत कर व्यवस्थाओं का मुआयना किया। इस मौके पर उन्होंने कोविड पेशेंट मरीजों और उनके परिजनों से भी बातचीत की। सांसद ने इस मौके पर सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि कोरोना से हम इस देवधरा को वापस परास्त करेंगे, इसके लिए सभी को मिलकर काम करना होगा।

इस मौके पर सांसद ने महामारी से लड़ने में लगे सभी चिकित्साकर्मी, डॉक्टर आदि की सेवाओं को सराहनीय बताया। सांसद ने कहा कि सिरोही जालौर की जनता को बचाने के लिए जो भी धन की आवश्यकता पड़ेगी उसे भले हमे जेब से देना पडे अथवा एक एमपी फंड से उसमें पीछे नहीं रहेंगे। उन्होंने बताया कि जिले में कई भामाशाह, स्वयंसेवी संगठन, दानदाता आगे आ रहे हैं हम उनका भी सहयोग लेकर जनता के हितों व उनकी जान की रक्षा के लिए आवश्यक कदम उठा रहे हैं। कोरोना से लड़ने के लिए जो भी संसाधनों की जरूरत पड़ेगी उसमें हम प्रशासन का पूरा सहयोग करेंगे। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित, पूर्व जिलाध्यक्ष लुंबाराम चौधरी, भाजपा नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल, मीडिया प्रभारी चिराग रावल, मांगूसिंह बावली, जब्बरसिंह चौहान, नितिन रावल, इमरान खान आदि कि मौजूद थे।

एमपी फंड का मजाक बनाने पर करारा जवाब दिया -

सांसद पटेल ने हाल ही में पचास- पचास लाख जालौर व सिरोही को एमपी फंड से जारी करने के बारे में एक कांग्रेस नेता एवं कांग्रेस से कुछ लोगों द्वारा सोशल प्लेटफॉर्म पर अनर्गल व मिथ्या बातें लिखने और उस कोरोना सहयोग का मजाक उड़ाने को गंभीरता से लेते हुए कहा कि इस प्रकार की भ्रामक बातें फैला कर इस मानवीय संवेदना से काम करने के वक्त ओछी हरकत करना शर्मनाक है।

ऑक्सीजन की कमी को प्राथमिकता से लिया-

सांसद ने बताया कि वे प्रतिदिन जालौर एवं सिरोही दोनों जिलों के अधिकारियों से सतत संपर्क में है और पूरी तरह संवेदनशील होकर प्रशासन को मदद देने के लिए तत्पर हैं सांसद ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी को लेकर हम गंभीर हैं इस बारे में जिले के अधिकारियों व सीएमएचओ से बात करके उन्हें स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं, इसके लिए जो भी धनराशि की अधिकता पड़े उसे मैं अपने स्तर पर पूरा करवाने में पूरा सहयोग देने को तैयार हूं । उन्होंने कहा कि अधिकारियों की समस्याओं को मैंने उनसे बातचीत करके जाना है और हम उनके निवारण के प्रयास कर रहे हैं। ऑक्सीजन की जो कमी आई है उस समस्या को तात्कालिक निपटने के लिए अधिकारियों को कहा गया है और जो प्लांट चल रहा है उसकी क्षमता बढ़ाने के साथ-साथ जालोर व सिरोही को दो-दो मिनी ऑक्सीजन क्षमता बढ़ाने की मशीनों की ऑर्डर दे दिए गए हैं।

अधिकारियों से खुलकर की बात -

सांसद देवजी पटेल ने जिला चिकित्सा अधिकारी राजेश कुमार, सहायक मुख्य कार्यकारी अधिकारी तहसीलदार सहित उपस्थित प्रशासनिक अधिकारियों से सर्किट हाउस में मुखातिब होकर व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने की आवश्यकता जताई। सांसद ने इस मौके पर चिकित्सालय में नर्सिंग स्टाफ बढ़ाने, वार्ड बॉय,स्वीपर, इलेक्ट्रिशियन आदि के मैनपॉवर को पर्याप्त संख्या में इजाफा करने के निर्देश दिए। वार्डो की उचित समय पर सफाई, हॉस्पिटल परिसर का प्रतिदिन सैनिटाइजेशन आदि को गति देने के लिए कहा। सांसद ने इस मौके पर वैक्सीनेशन अभियान के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर इसके प्रति तेजी लाने और जन जागरण करने का आग्रह किया। सांसद ने सीएमएचओ से कहा कि कोविड सेम्पलिंग सेंटर को अलग भवन में स्थानांतरित करावे ताकि अन्य लोग संक्रमित ना हो।

Categories