खास खबर

तत्काल 1 हजार रेमेड़ेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराये सरकार : विधायक लोढा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

विधायक संयम लोढा ने चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से की मुलाकात

विधायक निधि से लोढा ने 10 लाख व जगसी राम कोली ने 20 लाख व समाराम ने 15 लाख की राशि की स्वीकृत,

रिपोर्ट हरीश दवे

जयपुर/सिरोही | विधायक संयम लोढा ने चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से मंगलवार को जयपुर में उनके सरकारी निवास पर मुलाकात कर सिरोही जिले हेतु आगामी तीन माह के लिये 5 हजार रेमेंड़ेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध करवाने का आग्रह किया। इसमें 1 हजार इंजेक्शन की जरूरत अप्रैल के अगले 10 दिन में रहेगी।

लोढ़ा ने चिकित्सा मंत्री को बताया कि इस समय सिरोही में 2 हजार से ज्यादा ऐक्टिव केसेज है। युटीबी आधार पर 50 नर्सेज लगाने की स्वीकृति प्रदान करे।

लोढ़ा ने उन्हें बताया कि जिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड के आईसीयू में शीघ्र ही वेंटिलेटर की सुविधा शुरू की जाएगी इसके लिए जिला खनन न्यास से 26 लाख 59 हजार 500 रुपये स्वीकृत किये गए है इसमें एबीजी मशीन 12 लाख 98 हजार रुपये, 26 मल्टी पैरा मॉनिटर 10 लाख 40 हजार, नोन रिब्रीथिंग हाई फ्लो वेंटीमास्क कुल 300 लागत 3 लाख रुपये व अन्य उपकरण स्वीकृत किये गये है।

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि सिरोही के सरकारी मेडिकल कॉलेज की निर्माण कार्य 30 अप्रैल को वर्चुअल शुरु करना प्रस्तावित है। इसके प्रथम चरण के कार्य के लिये 148 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान कर दी गई हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कर कमलों से कार्य शुरू किया जाएगा। विधायक लोढा ने बताया की राज्य सरकार से 10 लाख रुपये की राशि रेमिडीसीएवर इंजेक्शन की खरीदी का पत्र जिला कलेक्टर सिरोही को सौप दिया है।

आबूरोड़-रेवदर विधायक जगसीराम कोली व पिंडवाड़ा विधायक भी आये आगे ।

विधायक समाराम गरासिया ने 15 लाख रुपये व विधायक कोली ने 20 लाख रुपये की राशि की स्वीकृत

रेमेडेसीवीर इंजेक्शन के लिए 15 लाख व ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए 5 लाख की राशि की स्वीकृति दोनो विधायको ने जारी कर जिला कलेक्टर को इंजेक्शन व सिलेंडर खरीदने के लिए विधायक मद से राशि को तत्काल प्रभाव से इंजेक्शन व सिलेंडर उपलब्ध करवाने का किया अनुरोध ओर कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर व इंजेक्शन मिलने से कोरोना मरीजो को मिलेगी राहत।

तरह विधायक समाराम गरासिया ने सिरोही चिकित्सालय में बेड की कमी बताते हुए सीएम को पत्र लिखा ओर कहा कि जनजाति क्षेत्र पिंडवाड़ा क्षेत्र के चिकित्सालय में बेड की सुविधा भी बढ़ाई जाए।

Categories