खास खबर

विद्यालयो के विकास के लिए विकास के लिए सरकार प्रयासरत है - लोढा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

माण्डाणी में विद्यालय विस्तार भवन का लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही, 11 अप्रैल | सरकार जनहित में अनेक कल्याकारी योजना का क्रियान्वयन करा रही है। विकास की गति में तेजी आयी है जिससे गांव के विकास को मजबूती मिलेगी। गांव कीमजबूती से ही देश प्रदेश का विकास होगा।

विद्यालयों के विकास के लिए 20 करोड रूपये स्वीकृत किये गये है। यह बात विधायक संयम लोढा ने राजकीय माध्यमिक विद्यालय माण्डाणी में विद्यालय विस्तार भवन के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होने कहां कि मेडिकल कॉलेज, क्रिकेट अकादमी, टाउन हॉल का निर्माण, बत्तीसा नाला से सिरोही को पेयजल योजना हेतु डीपीआर, गाँवो में करोडो की सडको का जाल सहित अनेक विकास कार्य की योजना सरकार द्वारा स्वीकृत की गई है विधायक संयम लोढा ने कहां कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना सहित अनेक सरकारी योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचना चाहि। सरकार गांव, गरीब, किसान के लिये अनेक योजनायें चला रही जिसका लाभ आमजन को सीधे सीधे मिल रहा है। सरकारी स्कूलों में गुणवत्ता सुधार के हम सभी को मिलकर पूरे प्रयास करने होंगे। सरकार इसके लिये पूरी तरह से प्रयासरत है। प्रत्येक शिक्षक को जिम्मेदारी से भूमिका निभानी होगी।

उन्होंने कहां कि किसी भी समाज के निर्माण में शिक्षक की अहम भूमिका होती है क्योंकि शिक्षक ही समाज को सही दिशा देने की क्षमता रखता है। एक शिक्षक ही अपने विद्यार्थी का जीवन गढ़ता है और शिक्षक ही समाज की आधारशिला है। एक शिक्षक अपने जीवन के अंत तक मार्गदर्शक की भूमिका अदा करता है।

विधायक संयम लोढा ने कहां कशिक्षक का संबंध केवल विद्यार्थी को शिक्षा देने से ही नहीं होता बल्कि वह अपने विद्यार्थी को हर मोड़ पर राह दिखाता है और उसका हाथ थामने के लिए हमेशा तैयार रहता है। विद्यार्थी के मन में उमड़े हर सवाल का जवाब देता है और विद्यार्थी को सही सुझाव देता है और जीवन में आगे बढऩे के लिए सदा प्रेरित करता है। इस अवसर पर सरपंच भगाराम प्रजापत, अचलाराम गहलोत, प्रिंसिपल मनोहर सिह, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हरिशंकर मीणा, प्रधानाध्यापक रमेश सैनी सहित बडी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

10 लाख रूपये किये स्वीकृत- राजकीय माध्यमिक विद्यालय माण्डाणी में विद्यालय विस्तार भवन के लोकार्पण समारोह के दौरान विधायक संयम लोढा ने पंचायत विकास के लिए 10 लाख रूपये विधायक कोष से स्वीकृत किये। इस अवसर पर विधायक संयम लोढा ने क्रिकेट कीट उपलब्ध कराने की घोषणा की।

Categories