खास खबर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सिरोही को खास महत्व दिया : लोढ़ा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

पानी के उपयोग के प्रति मौजूदा हालात को देखते हुए अधिक जिम्मेदारी दिखानी होगी.. लोढ़ा

रिपोर्ट हरीश दवे

विधायक संयम लोढा ने कहा कि हमे पानी के उपयोग के प्रति मौजूदा हालात को देखते हुए अधिक जिम्मेदारी दिखानी होगी। उन्होने कहा कि निरन्तर गिरते जल स्तर के कारण हमे सारी योजनाये बाहर से पाईप लाईन के जरिये लाये जाने वाले पानी पर आधारित बनानी पड रही है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सिरोही को खास महत्व दिया है और हम चहुमुखी विकास की तरफ आगे बढ रहे है।

लोढा सरतरा में उपस्वास्थ्य केन्द्र के लोकार्पण समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि हमने अच्छे प्रबंधन के जरिये मनरेगा में रोजगार का कीर्तिमान बनाया और समय पर मजदूरी के भुगतान में भी श्रेष्ठ प्रदर्शन है इसके साथ ही न्यूनतम मजदूरी भी पूरी प्रदान की गई।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में राजस्थान देश में पहले नम्बर पर है। कोरोना में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रभावी माॅनिटरिंग के कारण राजस्थान देश का माॅडल राज्य बना। हमारी मृत्युदर कोरोना में सबसे कम रही और कोरोना मरीजो के ठीक होने का प्रतिशत देश में सबसे बढिया रहा।

लोढा ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा एक्साईज ड्यूटी, सेस एवं सरचार्ज लगाने के कारण पेट्रोल डीजल लगातार महंगे हो रहे है और सब्सीडी घटने के कारण गैस सिलेण्डर के भाव आसमान छू रहे है। उन्होने कहा भारत सरकार को लोगो को राहत देने के लिये कदम उठाने चाहिये।

लोढा ने कहा कि सिरोही के सरकारी मेडिकल काॅलेज स्टेडियम, टाउनहाॅल व शिवगंज का नया पालिका भवन एवं 75 करोड रूपये से अधिक की सडके तथा सरकारी विद्यालयों में 20 करोड रूपये के आधारभूत विकास कार्य इसी वित्तीय वर्ष में शुरू होगे।

कार्यक्रम में सिरोही नगर परिषद सभापति महेन्द्र मेवाडा, सरतरा सरपंच पेपीदेवी देवासी, ब्लाॅक अध्यक्ष किशोर पुरोहित, महिला जिलाध्यक्ष हेमलता शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेश कुमार, ब्लाॅक चिकित्सा अधिकारी विवेक जोशी, बरलूट सरपंच भरत माली, तंवरी सरपंच हिम्मत मेघवाल, नवारा सरपंच नरपतसिंह, पाडीव देशाराम, मोहब्बतनगर सरपंच अर्जुनसिंह देवडा, प्रताप मेघवाल, सुरेश जुगनू, गिरिश देवासी, डाॅ. नरेन्द्र चारण, खीमसिंह मोहब्बतनगर, भगवतसिंह डोडूआ, लीलाराम मेघवाल, बाकीदान चारण, वनाराम देवासी, रतन माली सहित ग्रामवासी उपस्थित थे।

Categories