खास खबर

हर दृष्टि से विद्यालय बेहत्तर होगे तो आने वाला भविष्य बेहत्तर होगा - लोढा

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

बालदा में विद्यालय विस्तार भवन का लोकार्पण

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही । हर दृष्टि से विद्यालय बेहत्तर होगे तो आने वाला भविष्य बेहत्तर होगा। बच्चे हमारे भविष्य की नींव है। आने वाले समाज के निर्माण में बच्चो की अहम भूमिका है। अगर हमारे स्कूल बेहत्तर नही होंगे तो आने वाला भविष्य बेहत्तर नही होगा। यह उद्बोधन विधायक संयम लोढा ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, बालदा में विद्यालय विस्तार भवन के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहां कि बच्चो का सर्वागिण विकास ही हमारी पहली प्राथमिकता है। बच्चो के विकास में शिक्षक की भी अहम भूमिका होती है। बच्चे एक कोरे कागज की तरह होते है और शिक्षक चाहै वैसी ईमारत लिख सकता है।

विधायक संयम लोढा ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहां कि वे स्कूल में ज्यादा से ज्यादा विकास कार्य हो सके इसको लेकर प्रस्ताव लिखित में बनाकर दे। लोढा ने कहां कि डीएमएफटी की बैठक में स्कूलों को लेकर 20 करोड रूपये स्वीकृत किये ताकि स्कूलो के विकास में कोई कमी नही रहे। बच्चो के विकास की प्रथम सिढ्ढी विद्यालय होती है अगर हम इसे ही बेहत्तर नही करेंगे तो हमारा आने वाला भविष्य बेहत्तर नही होगा। विद्यालय में बच्चो द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों की सराहना करते हुए कहां कि हमारे बच्चो में बहुत अच्छी प्रतिभा है,

हम चाहे तो उन्हें ओर अधिक बेहत्तर बना सकते है। विद्यालय के बच्चो द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम की सराहना करते हुए उन्होंने कहां कि जरूर नही पढाई से भविष्य बेहत्तर हो, आप गाने, नृत्य, पेटिंग, खेल अन्य में भी अपनी प्रतिभा का परिचय देकर भविष्य बेहत्तर बना सकते है।

उन्होंने कहां कि सिरोही में खेल स्टेडियम, क्रिकेट अकादमी, मेडिकल काॅलेज स्थापित होने के बाद आने वाले समय में इसका लाभ सिरोही जिले की जनता को मिलेगा। इस अवसर पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अमरसिंह देवडा, जिला शिक्षा अधिकारी गंगा कलावंत, ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी भभूताराम मेघवाल, बालदा सरपंच मोहन सिंह, प्रदेश सचिव निम्बाराम गरासिया, बरलूट सरपंच भरत माली, पाडिव सरपंच देसाराम, रामपुरा सरपंच देवाराम सुथार, समाजसेवी प्रकाश प्रजापति, ब्लाॅक अध्यक्ष सिरोही किशोर पुरोहित, आईटी सेल संयोजक राजेन्द्र बाली, नारायण सिंह बालदा, मुख्यिार खान, कृष्णा देवासी माकरोडा, पार्षद राजेन्द्र राणा मौजूद रहे।

सडक के लिए एक करोड रूपये स्वीकृत- विधायक संयम लोढा ने बालदा में विद्यालय विस्तार भवन को लेकर आयोजित कार्यक्रम के दौरान बालदा से भीलो की ढाणी तक सडक निर्माण के लिए एक करोड रूपये स्वीकृत करने की घोषणा की। इस अवसर पर विधायक लोढा ने विद्यालय के बच्चो के लिए टेबल टेनिस का टेबल, खेल मैदान के लिए भूमि, 100 टेबल व 100 कुर्सी स्वीकृत करने की घोषणा की।

Categories