खास खबर

पुण्य कार्य में खर्च किए धन कभी व्यर्थ नहीं जाता : विधायक

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही-शिवगंज विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि अपनी मेहनत से धन कमा कर उसे जो व्यक्ति पुण्य के कार्य में खर्च करता है वह कभी व्यर्थ नहीं जाता। लोढ़ा शुक्रवार को निकटवर्ती चांदाना गांव के गजानंदजी मंदिर परिसर में स्वर्गीय गुलाब कंवर धर्मपत्नी जवानसिंह राव की स्मृति में लॉयंस क्लब की प्रेरणा से उनके परिवार की ओर से लगातार ९ वें वर्ष आयोजित छात्र छात्राओं को शिक्षण सामग्री वितरण समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर भामाशाह परिवार की ओर से गांव के विद्यालय में पढऩे वाले सभी बच्चों को शिक्षण सामग्री का वितरण किया। आयोजित समारोह में उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी, पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, डॉ रवि शर्मा, गोशाला मंत्री बीएल परिहार, शिक्षक नेता धर्मेन्द्र गहलोत, पार्षद मंजू जैन, प्रवीण जैन, सुनीता जैन अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

विधायक लोढ़ा ने कहा भामाशाह परिवार का उदाहरण देते हुए कहा कि इंसान अपनी मेहनत और लक्ष्य से वो सब कुछ हासिल कर सकता है। उसी मेहनत से कमाए हुए धन को यदि वह पुण्यार्थ के कार्य में लगता है तो वह कभी व्यर्थ नहीं जाता। विधायक ने कहा कि भामाशाह परिवार की ओर से पिछले नौ साल से बच्चों को शिक्षण सामग्री का वितरण किया जा रहा है वह नि:संदेह प्रशंसनीय है। इस प्रकार से समाज एवं मानव सेवा के कार्याे से ओर भी लोगों को प्रेरणा मिलती है। इस मौके पर उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर स्थानीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के लिए खेल मैदान उपलब्ध करवाने सहित विधायक कोष से खेल सामग्री प्रदान करने की घोषणा की।

समारोह को शिक्षक नेता धर्मेन्द्र गहलोत, गोशाला मंत्री बी एल परिहार एवं लॉयंस क्लब के डॉ रवि शर्मा ने भी संबोधित करते हुए विधायक की ओर से सिरोही विधानसभा क्षेत्र के लिए किए जा रहे कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि विधायक लोढ़ा के प्रयासों का ही परिणाम है कि मुख्यमंत्री ने सिरोही जिले में विकास के लिए कई घोषणाएं की है जिसका लाभ आने वाले दिनों में सिरोही की जनता को मिलेगा।

इससे पूर्व विधायक के चांदाना गांव पहुंचने पर भामाशाह परिवार के श्रवणसिंह राव, लक्ष्मणसिंह राव, जितेन्द्रसिंह राव सहित ग्रामीणों ने ढोल ढमाकों के साथ स्वागत किया।

साथ ही राजस्थानी परंपरा का निर्वहन करते हुए विधायक सहित अतिथियों का साफा एवं पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया। तत्पश्चात विधायक ने एक व्यक्ति एक पौधा मिशन के तत्वावधान में मंदिर परिसर में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भामाशाह जवानसिंह राव, हिम्मतसिंह राव, परबतसिंह राव, करणसिंह राव, महेन्द्रसिंह, ईश्वरसिंह राव, जब्बरसिंह राव, फतेहसिंह आर, लॉयन नरेन्द्र जैन, अनिल जैन, एडवोकेट देवीसिंह जाखोडा, हीरालाल पालीवाल, पंकज अग्रवाल, गणेश रावल, ओमप्रकाश कुमावत, सांकलाराम देवासी, प्रतापराम मेघवाल, प्रकाश मीना, भगाराम मीना, दिनेश मेघवाल, हरिसिंह राव, चंदनसिंह, ललितसिंह, बाबूसिंह राव, शैतानसिंह राव सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Categories