खास खबर

सर्पदंश से महिला की मौत के दो साल बाद विधायक लोढ़ा के प्रयासों से मिली चार लाख की मुआवजा राशि

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

मृतका के पति सहित परिजनों एवं वनजीव प्रेमियों ने विधायक के आवास पहुंच उनका आभार जताया

रिपोर्ट हरीश दवे

शिवगंज। उपखंड मुख्यालय के बडगांव पंचायत के गणेशनगर क्षेत्र में वर्ष २०१९ में सर्पदंश से हुई एक महिला की मौत पर विधायक संयम लोढ़ा के प्रयासों से वन विभाग की ओर से मृतक महिला के पति को चार लाख रूपए की सहायता राशि प्रदान की गई है। सहायता राशि मिलने पर बुधवार को मृतका के पति सहित समाजसेवियों ने विधायक संयम लोढ़ा के आवास पर उनसे मुलाकात कर सहायता राशि प्रदान करवाने में सहयोग के लिए उनका आभार प्रकट किया।

जानकारी के अनुसार २३ जून २०१९ की सुबह गणेशनगर में निवास करने वाले रूपाराम भील की पत्नी दरिया देवी को कॉमन करेत जो कि अत्यंत विषैला सर्प है ने डस लिया था। जिसकी उसी दिन शाम को उपचार के दौरान के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले को लेकर मृतका के परिवार की ओर से सहायता राशि प्रदान करवाने के लिए क्षेत्रीय वन अधिकारी से आग्रह किया गया था। बावजूद इसके लंबे समय से सहायता राशि स्वीकृत नहीं हो रही थी।

इस मामले की जानकारी विधायक संयम लोढ़ा को मिलने पर उन्होंने मृतका के परिजनों को शीघ्र ही सहायता राशि प्रदान करवाने के लिए वन मंत्री सुखराम विश्नोई सहित वन विभाग के आला अधिकारियों से संपर्क कर मृतका के परिजनों को सहायता राशि स्वीकृत करने का आग्रह किया। परिणाम स्वरूप ३ मार्च २०२१ को राज्य सरकार की ओर से मृतका के परिजनों को ४ लाख रूपए की मुआवजा राशि स्वीकृत की गई है। यह राशि वन विभाग के प्रावधानुसार मृतका के पति रूपाराम भील के बैंक खाते में विभाग की ओर से जमा करवा दी गई है।

दो साल के इंतजार के बाद विधायक लोढा के प्रयासों से मृतका के परिवार को मुआवजा राशि मिलने पर बुधवार को मृतका के पति रूपाराम भील देवर प्रवीण राणा सहित परिजनों ने विधायक लोढ़ा के आवास पहुंच कर उनका पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया तथा सहयोग के लिए उनका आभार प्रकट किया।

इस मौके पर वनपाल जितेन्द्र मीणा, पन्नालाल, स्नेक लवर अशोक सोनी, दिनेश यादव, पर्यावरण प्रेमी ओमप्रकाश कुमावत, राजेश मालवीय, पार्षद जयंतिलाल सोनी, महेन्द्र राठौड, राजू भाई सोनी, ओमप्रकाश सोनी सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Categories