खास खबर

विधायक संयम लोढा ने किया सी आर्म मशीन का लोकार्पण

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | सिरोही-शिवंगज विधायक संयम लोढा द्वारा विधायक मद से जारी राशि 14.80 लाख अन्तर्गत चिकित्सालय सिरोही को आरएमएससीएल के मार्फत सी आर्म मशीन का लोकार्पण किया गया ।

विधायक संयम लोढा ने सम्बोधित करते हुये कहा कि वर्षो से सी-आर्म मशीन के अभाव में मरीजों को गुजरात ईलाज हेतू जाना पडता था, जबकि अब यह मशीन जिला चिकित्सालय सिरोही मे अब प्राप्त हो चुकी है तो इसमें आर्थोपेडिक हेतू आपरेशन मे इसका आम-जन, व विशेषतः गरीब तबके के मरीजों को इसका लाभ मिलेगा ताकि उन्हे आर्थिक हानि के बिना स्थानीय स्तर पर ही सी-आर्म मशीन से आर्थोपेडिक आपरेशन की सुविधा मिलेगी। चिकित्सालय प्रशासन एवं चिकित्सको को आशवस्त किया कि आपको किसी भी मेडिकल उपकरण हेतू बजट की आवष्यकता हो तो बताये विधायक मद अथवा लोगो के जन सहयोग से हर संभव सहायता की जायेगी।

संयम लोढा द्वारा चिकित्सको को आम-जन को चिकित्सा सुविधा बेतहर उपलब्ध करवाये जाने हेतू प्रेरित भी किया व साथ ही यह अवगत करवाया कि राज्य सरकार द्वारा जो मेडिकल काॅलेज स्वीकृत की गई है उसकी भूमि आंवटन हो चुकी थी जिस पर मेडिकल काॅलेज के निर्माण के लिये राज्य सरकार सजग है तथा निर्माण जल्द करवाये जाने हेतू इस माह मे टेण्डर प्रकिया जारी हो चुकी है।

मेडिकल काॅलेज बनने पर चिकित्सालय की अपेक्षित कमिया तत्काल पूर्ण हो जायेगी एवं चिकित्सालय का मेडिकल काॅलेज अनुरूप विस्तार भी होगा । मेडिकल काॅलेज प्रारम्भ होने पर आम-जन को मेडिकल संबंधित सुविधा स्थानीय स्तर पर ही मिलना शुरू हो जायेगी जिससे मरीजो को गुजरात का रूख नही करना पडेगा और आर्थिक हानि से भी बचेगें। संस्थान में चिकित्सकों एवं नर्सिग कर्मियों की भारी कमी को राज्य सरकार द्धारा पूर्ण किया गया।

लोकार्पण का आगाज प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ0दिनेश कुमार के स्वागत सम्बोधन से करते हुये उन्होने कहा कि विधायक जी के अथक प्रयासो से पिछले कई वर्षो की मांग आज जाकर पूर्ण हो पाई है जिसके लिए विधायक महोदय का आभार प्रकट किया गया तथा भविष्य मे चिकित्सालय को सहयोग मिलने की अपेक्षा व्यक्त की।

आर्थोेपेडिक चिकित्सक डाॅ0 मोहन लाल निठारवाल ने सी-आर्म मशीन की उपयोगिता की जानकारी दी व आशवस्त किया कि इसका पूर्ण उपयोग जनहित में मरीजों के आर्थोपेडिक आपरेशन मे लिया जायेगा। डाॅ0 प्रदीप कुमार चौहान द्वारा आभार ज्ञापित किया।

इस कार्यक्रम मे नगर परिषद के सभापति महेन्द्र मेवाडा ,एडीएम गीतेश श्री मालवीय,एसडीएम हसमुख कुमार ,मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0राजेश कुमार, उपसभापति जितेन्द्र सिंघी, ब्लाॅक सीएमएचओ डाॅ विवेक जोशी एवं संस्थान के चिकित्सको एवं कार्मिकों की उपस्थिति रही।

Categories