खास खबर

विधायक लोढ़ा ने रिवर फ्रंट की कार्य प्रगति का लिया जायजा, दिए आवश्यक निर्देश

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | सिरोही-शिवगंज विधायक संयम लोढ़ा ने शनिवार को जयपुर से लौटने के बाद जवाई नदी किनारे पर नगर पालिका प्रशासन की ओर से निर्मित करवाए जा रहे रिवर फ्रंट की कार्य प्रगति का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

जानकारी के अनुसार विधायक लोढ़ा शनिवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची के साथ जवाई नदी किनारे रिवर फ्रंट के कार्य स्थल पहुंचे। जहां नगर पालिका के कनिष्ट अभियंता ललित भारद्वाज एवं पार्षद प्रकाश मीना ने उनकी अगुवाई करते हुए कार्य प्रगति के बारे में जानकारी दी। इस दौरान पालिकाध्यक्ष घांची एवं पार्षद मीना ने विधायक से रिवर फ्रंट की लंबाई २०० फीट और बढ़वाने तथा नदी में जा रहे गंदे पानी की समस्या से निजात पाने के लिए ट्रीटमेंट प्लांट की आवश्यकता बताई। इन दोनों कार्यो की आवश्यकता के बारे में जानकारी लेने के बाद विधायक ने इसके लिए अपनी सहमति व्यक्त की। इस मौके पर विधायक ने निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के कनिष्ट अभियंता को निर्देश दिए। साथ ही रिवर फं्रट का नक्शा भी देखा।

एनजीओ व आम नागरिकों का भी ले सहयोग

विधायक लोढ़ा ने कहा कि रिवर फं्रट का कार्य में आम नागरिकों सहित स्वयंसेवी संस्थाओं को भी जोड़े ताकि कार्य ओर भी बेहतर हो सके। विधायक ने नदी में पड़े कचरे पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत आने वाले समय में जनप्रतिनिधियों, आम नागरिकों सहित स्कूली बच्चों से जवाई नदी में श्रमदान करवाया जाकर जवाई नदी को साफ सुथरा बनाने में सहयोग लिया जा सकता है। इस दौरान उन्होंने पालिकाध्यक्ष से जवाई नदी में लोगों के शौच जाने की प्रवृति पर पूरी तरह से अंकुश लगवाने के निर्देश दिए।

Categories