खास खबर

थोड़ा थोड़ा , हालात को बदल रहे लोढा

सिरोही,, न्यूज ब्यूरो

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राज्य विधानसभा में की गई घोषणा की क्रियान्विति को लेकर विधायक संयम लोढा ने जिला कलेक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी, अति. जिला कलेक्टर मुकेश चैधरी एवं तहसीलदार सुरेन्द्र कुमार की उपस्थिति में प्रगति की जानकारी ली।

मुख्यमंत्री द्वारा सिरोही में मेडिकल काॅलेज खोलने के प्रस्ताव के संबंध में राष्ट्रीय राजमार्ग पर बालदा गांव के राजपुरा गांव भूमि आरक्षित करने के प्रस्ताव पर सहमति हुई।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर मुकेश चैधरी ने मेडिकल काॅलेज के लिए 100 बीघा भूमि की आवश्यकता देख अपने विकल्प सुजाये, राजपुरा के प्रस्ताव को हर दृष्टि से उचित पाया गया।

सिरोही में टाउन हाॅल के लिए गोयली रोड पर नगर परिषद द्वारा चिन्ह्ति की गई भूमि का प्रस्ताव भेजे जाने की सहमति हुई। उक्त भूमि मास्टर प्लान 2031 में भी इण्डोर स्टेडियम व टाउन हाॅल के लिए प्रस्तावित है।

सिरोही में शहीद स्मार्क के निर्माण के लिए अरविन्द पेवेलियन के सामने डाक बंगले की सीमा के बाहर पडी भूमि का चयन किया गया, बैठक में विधायक संयम लोढा ने बताया की खेल मंत्री अशोक चांदना ने स्टेडियम भूमि आवंटित होने पर धन राशि स्वीकृत करने का कहा है। इस पर माण्डवा में खेल विभाग द्वारा मांगी गई भूमि को आवंटित करने का जिला कलेक्टर में सहमति प्रदान की।

लोढा ने जिला कलेक्टर को बताया कि 213 करोड की लागत से बत्तीसा नाला सिंचाई का कार्य प्रगति पर है और 270 करोड रूपये की पेयजल योजना की राज्य सरकार ने प्रस्तावित स्वीकृति जारी कर दी है। इसे भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय की घर घर कनेक्शन देने की योजना की स्वीकृति करवाने का प्रयास करें।

सिरोही शहर के लिए 175 करोड सिवरेज प्रोजेक्ट की लीड भी खुल गई है। जिसे एशियन डेवलोप को भिजवाया जाकर निविदा शीघ्र करवाने का श्रम करावें।

Categories