खास खबर

विधायक लोढ़ा ने विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव के जरिए उठाया मामला

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

पुलिस व अपराधियों के बीच मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से घायल किसान को आर्थिक सहायता स्वीकृत करें सरकार

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही। सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने मंगलवार को विधानसभा में जिले के मंडार थाना क्षेत्र के जुजापुरा गांव के समीप खेतों में अपराधियों का पीछा करने के दौरान अपराधियों की ओर से चलाई गई गोली से घायल हुए किसान का मामला उठाते हुए राज्य सरकार से किसान को आर्थिक सहायता मुहैया करवाने तथा उसके एम्स जोधपुर में उचित उपचार करवाने का आग्रह किया।

विधायक लोढ़ा ने विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव के माध्यम से मंडार थाना क्षेत्र के जुजापुरा गांव का मामला उठाते हुए कहा कि गुजरात की सीमा पर अपराधिक गतिविधियां बढ़ रही है। जोधपुर रेंज के हार्डकोर अपराधियों ने गुजरात सीमा पर अपना अड्डा जमा रखा है।

विधायक ने कहा कि अभी दो दिन पहले मंडार पुलिस को मुखबिर से किसी अपराधी के आने की सूचना के आधार पर पुलिस ने वहां नाकाबंदी करवाई थी। विधायक ने कहा कि नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने रानीवाडा की तरफ से काछोल पाटिया की तरफ आ रही दो गाडियों को रूकवाया तथा गाडियों में सवार लोगों से पुछताछ की तथा डिक्की खोलने के लिए कहा तो गाडियों में सवार अपराधी नाकाबंदी तोड़ कर फरार हो गए। अपराधी आगे की एक अन्य नाकाबंदी तोड़ते हुए कच्चे रास्ते से जुजापुरा गांव के कृषि कुंओं की तरफ भाग गए। इन अपराधियों का पीछा करने के दौरान खेतों में काम कर रहे किसानों ने भी अपराधियों को रोकने की कोशिश की। इस दौरान अपराधियों ने पांच से छह राउंड फायर भी किए जिससे एक किसान वीणाराम कोली के जांघ में गोली लगी और वह घायल हो गया। बाद में किसानों ने घेराबंदी करते हुए अपराधियों को दबोच लिया।

विधायक लोढ़ा ने कहा कि पुलिस और अपराधियों के बीच हुई इस गोलीबारी में घायल हुए किसान को तत्काल ही सिरोही अस्पताल लाया गया जहां से उसे जोधपुर एम्स के लिए रेफर कर दिया गया। जहां वर्तमान में उसका उपचार चल रहा है।

सहायता मुहैया करवाए सरकार

विधायक लोढ़ा ने कहा कि जिस किसान के जांध में गोली लगी है वह पुलिस और अपराधियों के बीच हुई मुठभेड़ की वजह से लगी है। ऐसे में राज्य की लोक कल्याणकारी सरकार घायल हुए किसान वीणाराम कोली को आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाए तथा एम्स के उसे बेहतर उपचार उपलब्ध करवाए।

Categories