खास खबर

राजस्थानी समाज अपने हक अधिकार व न्याय के लिए एकजुट हो : एड राज के पुरोहित

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

राजस्थानी समाज ने किया एड राज के पुरोहित का बहुमान

महारास्ट्र में व्यापारियों की हत्या व लूटपाट पे जताई चिंता प्रतिकार का आव्हा

रिपोर्ट हरीश दवे

मुंबई | दक्षिण मुंबई क्षेत्र के चर्चगेट पर गरवारे क्लब में महाराष्ट्र प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष पद पर एड.राज के.पुरोहित के मनोनयन पर प्रवासी राजस्थानी समाज एवं मेटल मार्केट के व्यापारियों ने गरवारे क्लब में राजपुरोहित को शॉल व साफा पोशी व श्रीफल भेंट कर स्वागत किया। इस अवसर पर एडवोकेट राज के.पुरोहित ने उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि हम पहले भारतीय हैं। लेकिन किसी भी राजस्थानी समाज के व्यक्तित्व पर कोई भी आंच आ जाएगी तो हम सभी राजस्थानीयों को एकजुट होकर संघर्ष और न्याय के पथ पर चल अपनी सुरक्षा अधिकारों को प्राप्त करने के लिए लड़ाई लड़नी होगी।

गरवारे क्लब के कॉन्फ्रेंस हॉल में गरवारे क्लब के उपाध्यक्ष महाराष्ट्र प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के प्रदेशाध्यक्ष व अखिल भारतीय राजस्थानी प्रवासी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट राज के. पुरोहित ने कहा कि हम सब पहले भारत माता के सपूत है। बाद में राजस्थानी मारवाड़ी 36 कौम के हैं,उन्होंने बताया कि आज महाराष्ट्र में व्यापार टूट रहा है व्यापारी वर्ग कमजोर हो रहा है। ऐमेज़ॉन, वॉलमार्ट जैसी कई कंपनियां हुई और हमारे व्यापार को बर्बाद कर रही है। व्यापारी वर्ग को किराया व कर देना भी भारी पड़ रहा है।

पूरे देश में व्यापारियों का अपहरण और जानलेवा हमले हो रहे हैं यहां तक कि साधु-संतों देवालय भी में हमलो व प्राणघातक वारदातों से अछूते नहीं है।श्री पुरोहित ने जोर देते हुए कहा कि गत एक सप्ताह में दो मारवाड़ी जैन समाज के बेगुनाह व्यापारी बंधुओं की हत्या हुई जिसमें व्यापारी मंजू किरण की लाश शुक्रवार 5 मार्च को थाने की खाड़ी में मिली 7 मार्च सुबह 8:30 बजे बेलापुर के बड़गांव रामपुर तालुका में गौतम हिरण की लाश सड़क पर मिली वह कोलाबा के व्यापारी के साथ दिनदहाड़े मारपीट हुई जिसे अब तक सहन नहीं किया जाएगा अब समय आ गया है कि न्याय व सम्मान के लिए हमें संघर्ष की राह पकड़नी होगी व सभी को एकजुट होकर अपनी ताकत बतानी होगी उन्होंने कहा कि मनोहरसिंह नेतरा पाली का अपहरण कांड को लेकर भेज 17 मार्च के धरने में पाली सुमेरपुर शिरकत करेंगे वह मुंबई में राजस्थानी समाज व प्रवासी मालसन को आह्वान करते हुए कहा है कि आने वाली 4 अप्रैल को आजाद मैदान मैं विशाल धरना में पहुंचे वह अपने राजस्थानी समाज की ताकत बताएं उन्होंने 36 कौम को आव्हान करते हुए कहा है कि वह भारी संख्या में मनोहर पुरोहित नेतरा को न्याय दिलाने भारी से भारी संख्या में आजाद मैदान पहुँचे व अपनी ताकत बताये।इससे पूर्व मंत्री राज के.पुरोहित का शॉल व पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया।इस मौके पर फाम अध्यक्ष विनेश मेहता, बाबूलाल मेहता, हीरालाल मेहता, हरखचन्द घोड़ा, फाम उपाध्यक्ष किशोर भाई, जितेंद्रसिंह राठौड़,सुरेश पाडीव ने भी स्वागत किया।तथा भाजयुवा मोर्चा के विशाल संघवी के जन्मदिवस पर पूर्व मंत्री राज के. पुरोहित ने पुष्पगुच्छ देकर शुभकामनाएं दी।

Categories