खास खबर

चिकित्सा विभाग का अहम उद्देश्य अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को मिले नि:शुल्क जाँच व दवाई योजना का लाभ......

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

मंडार स्वास्थ्य केन्द्र पर उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लेकर दिए आवश्यक निर्देश...... डॉ. राजेश कुमार

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | चिकित्सा संस्थानों की नियमित जांच एवं निरीक्षण की कार्यवाही के तहत मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, मण्डार, ब्लॉक- रेवदर का निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सा संस्थान में लेबर रूम, ओपीडी, वार्ड एवं लैब का निरीक्षण किया। उन्होंने ओपीडी, आईपीडी एवं मौसमी बीमारियों, स्लाइड क्लेक्शन, लैब एवं डिलीवरी रजिस्टर में दर्ज की गई सूचना, निशुल्क दवा योजना एवं निशुल्क जांच योजना का मूल्यांकन कर पाई गई कमियों को अविलम्ब सुधार करने के निर्देश दिये गये। सीएमएचओ डॉ.राजेश कुमार निर्देश दिए कि सैक्टर बैठक को प्रभारी तरीके से आयोजित किया जाए एवं सेवाओं की समीक्षा भी गहनता से की जाए, ताकि जहां-जहां कमी है, उसे दुरूस्त किया जा सके।

उन्होंने बताया की ग्रामीण क्षेत्र के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को मुख्यमंत्री नि:शुल्क जाँच व दवाई योजना का लाभ दिलाए। चिकित्सा संस्थान के सभी कर्मचारियों को मुख्यालय पर रहने के लिए आवश्यक निर्देश दिये।

उन्होंने चिकित्सा अधिकारी व स्वास्थ्य कर्मियों को बताया की गर्भवती महिला की अनिवार्य चार जाँच समय रहते करना आवश्यक साथ ही गर्भवती महिला व बच्चों का टीकाकरण शत प्रतिशत करना साथ पीसीटीएस सॉफ्टवेयर में समय पर एंट्री करवाने के सभी चिकित्साकर्मी को निर्देशित किया। निरीक्षण कर चिकित्सा कर्मियों को निर्देशित किया कि हमारी प्राथमिकता है कि संस्थान में आने वाले प्रत्येक मरीज को उचित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाए।

Categories