खास खबर

मेला बालिका विद्यार्थियों के लिये बना मुसीबत, नगर परिषद् तथा जिला प्रशासन से व्यवस्था सुधारने की गुहार

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | रावण दशहरा मैदान सिरोही पर लगा मेला बालिका विद्यार्थियों के लिए मुसीबत का सब बन जाता है। विद्यार्थी कल्याण परिषद् के जिला संरक्षक तथा राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सिरोही के व्यवस्था सहयोगी गोपालसिंह राव ने नगर परिषद् तथा जिला प्रशासन से व्यवस्था सुधारने की गुहार की।

राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सिरोही तथा राजकीय महिला महाविद्यालय के रास्ते पर स्थित रावण दशहरा मैदान पर वर्ष भर में अनेक बार मेले का आयोजन होता है।

मेले में बाहर से आकर दुकानदार दुकान लगाते हैं । उनके रहने, स्नान करने, मल मूत्र विसर्जन करने की समुचित व्यवस्था नहीं होने से गंदगी फैल जाती हैं । मेले में आए दुकानदार खुले में नहाते हैं । जिससे विद्यालय एवं महाविद्यालय आते जाते बालिकाएं शर्मसार होती है।

दिन भर मनचले उसी स्थान पर घूमते रहते हैं । जिससे बालिकाओं को समस्याओं का सामना करना पड़ता है । राव ने मेले का समय सांय 4:00 से रात 8:00 बजे करने ,स्नान शौचालय की व्यवस्थाओं में सुधार करने तथा पुलिस गश्त करने की गुहार नगर परिषद तथा जिला प्रशासन से की ।राजकीय महाविद्यालय तथा बालिका विद्यालय के संस्था प्रधानों ने समस्या से निजात दिलवाने में सहयोग करने की अपील की

Categories