खास खबर

फिल्मी अंदाज में चोरों ने किये हाथ साफ़, छत तोड़कर चोर घुसे बैंक में, लॉकर्स पर किए हाथ साफ

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

3 लॉकर में चोरी की घटना का होगा शीघ्र खुलासा : एसपी हिम्मत अभिलाष टांक

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | सिरोही जिले के व्यवसायिक नगर और विधायक संयम लोढा के गृह नगर शिवगंज शहर के गौशाला रोड़ स्थित एसबीआई बैंक में चोरी की वारदात से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई हैं। बैंक में हुई इस बड़ी वारदात के बाद अब पुलिस गश्त पर सवाल खड़े होने के साथ बैंक के सुरक्षा प्रबन्धों पर भी सवाल उठे है। सिरोही जिले की जनता में सवाल गहराता जा रहा है कि दिन दहाड़े  कड़ी सुरक्षा  वाली बैंक ही अगर सुरक्षित नही है तो आम जन की सुरक्षा किसके भरोसे।

शिवगंज नगर में एसबीआई बैंक खुलने के बाद एक हैरत अंगेज  घटना सामने आई, जिसे देखकर और सुनकर सभी को हैरानी में डाल दिया हैं। चोरो ने  फिल्मी अंदाज में बैंक की छत को तोड़कर बैंक में प्रवेश किया, इसके बाद बैंक के लॉकर्स के ताले तोड़कर लॉकर्स में रखा बेशकीमती सामान पार कर दिया और पुलिस को भनक तक नही लगने दी। यहां तक कि बैंक का सुरक्षा गार्ड भी घोड़े बेचकर एयर कंडीशनर एटीएम में सोता रहा। सुबह जब बैंक खुलने का समय हुआ और बैंक के अधिकारी कर्मचारी बैंक आए तो अंदर का मंजर देखकर पांवो तले जमीन ही खिसक गई। बैंक कर्मियों ने घटना की सूचना शिवगंज थाना पुलिस को दी और थानाधिकारी बुद्धाराम चौधरी जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। गंभीर वारदात को देखते हुए एमओबी टीम को मौके पर बुलाया गया हैं, जहाँ से आवश्यक  सबूत जमा किए जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले पर कुछ भी बोलने को तैयार नही हैं ओर गहरे अनुसंधान में लगी हुई है।   

चोरो ने तोड़ दी आरसीसी से बनी छत, पर नही लगी भनक

चोरी की वारदातें तो हमने कई देखी हैं, पर आरसीसी की छत तोड़कर बैंक में घुसने वाली शायद ये पहली वारदात होगी। बैंक की छत पर जाने के लिए कोई सीढिया भी नही हैं। फिर आखिर चोर कैसे छत पर कैसे पहुंचे? सबसे बड़ी बात आरसीसी से बनी इतनी मजबूत छत को तोड़ने में भी चोरो को बहुत वक्त लगा होगा। छत तोड़ने की आवाज़ें भी हुई होगी, पर ना तो सुरक्षा गार्ड जगा, ना आम जन को भी भनक लगी छत तोड़कर चोर बैंक के लॉकर तक पहुंच गए। लॉकर्स तोड़ दिए, सामान पार हो गया,  इस घटना के बाद से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है लेकिन अभी तक बैंक प्रबंधक द्वारा बताया गया कि सवेरे किसी कार्य से बैंक कर्मी लॉकर रूम में गया तब इसकी जानकारी मिली और 3 लॉकर्स में चोरी हुई।बाकी लॉकर्स सलामत है।इस घटना की जानकारी पुलिस को दी और उन्होंने जांच पड़ताल शुरू की।

शहर में इससे पहले भी कई चोरी की वारदातें हुई लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक चोरो की गिरेबान तक नही पहुंच पाए हैं। इस घटनाक्रम को एसपी हिम्मत अमिताभ टाक ने गम्भीरता से लिया है ओर उन्होंने कहा कि शीघ्र इसका खुलासा होगा पुलिष कि टीम हर पहलू पे जांच कर रही है। देखने वाली बात होगी कि अब जिले व शिवगंज पुलिस का तन्त्र बैंक चोरों को कब तक पकड़ पाता है।

Categories