खास खबर

विधायक संयम लोढा ने राज्य विधानसभा में बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा प्रस्तुत बजट को ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व बताया

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

लोढ़ा ने मुख्यमंत्री गहलोत का जताया आभार

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही उन्होंने कहा कि विपरित परिस्थितियों में मुख्यमंत्री ने जनहित एवं विकास के प्रति गजब की इच्छा शक्ति दिखाई है। समाज के हर वर्ग के हितों का इस बजट में न केवल ख्याल रखा गया बल्कि ऐतिहासिक पोषण किया गया है।

लोढा ने कहा कि शिवगंज के राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय को जिला अस्पताल में जावाल के प्राथमिक चिकित्सा केंद्र को सामुदायिक चिकित्सा केंद्र में क्रमोन्नत करके शानदार सौगात दी है।

सुमेरपुर में उनके निवेदन पर जिला परिवहन कार्यालय खोलने से पाली जिले की चार तहसीलों के लोग लाभान्वित होंगे।

इसी तरह सिरोही जिले को नया पर्यटन सर्किट दिये जाने से यहाँ पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

सिरोही जिला मुख्यालय पर खेल स्टेडियम स्वीकृत करके खेलो के लिये नये रास्ते खोले है। सिरोही में मिनी सचिवालय की स्वीकृति प्रदान कर सुशासन की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है। सिरोही-कालन्द्री-रामसिंह सड़क को 7 मीटर से 9 करने, कोजरा नदी पर पुल निर्माण, गिरवर चौराहे से मावल तक सडकमय पूर्ण निर्माण की स्वीकृति से नागरिकों की यात्रा सुगम हो सकेगी। सिरोही जिले में 15 करोड़ रुपये की मिसिंक लिंक योजना स्वीकृत की गई है जिससे गांवों को सड़क से जोड़ा जा सकेगा।

बत्तीसा नाला से पिंडवाड़ा एव सिरोही को पेयजल उपलब्ध करवाने हेतु 408 करोड़ 24 लाख रुपये की वृहत पेयजल योजना स्वीकृत की गयी है।

इसी तरह जवाई बांध से शिवगंज तहसील के 71 गांवों को पेयजल उपलब्ध करवाने हेतु 294 करोड़ 9 लाख रुपये की पेयजल योजना स्वीकृत की गयी है।

शिवगंज नगर में फिकल स्लज ट्रीटमेंट प्लांट की स्थापना की जाएगी इसमें 10 करोड़ रुपये व्यय होंगे।

गौतम ऋषि मन्दिर तीर्थ स्थल का विकास किया जाएगा। सिरोही में अपर जिला सेशन न्यायालय स्वीकृत किया गया है।

इसके अलावा अनेक निवेश प्रोत्साहन योजना पोषित की गयी है। आवासीय एव वाणिज्यिक भूमियो की डीएलसी रेत 10 प्रतिशत कम करने से व्यवसायियों में भारी उत्साह है इसी के साथ बहु मंजिला भवनों ने स्टाम्प ड्यूटी अगले तीन माह के लिये 6 प्रतिशत से घटाकर 4 प्रतिशत की गयी है। मुख्यमंत्री जन आवास योजना में भी स्टाम्प ड्यूटी घटाकर आधी की गयी है।

लोढा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रति आभार प्रकट किया गया है।

Categories