खास खबर

समय के अनुसार जन आकांक्षाओं को समझे वहीं सच्चा जनप्रतिनिधि : भाया

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

 - प्रभारी मंत्री प्रमोद जैन भाया एवं विधायक संयम लोढ़ा ने शिवगंज में किया फ्री वाईफाई सेवा का शुभारंभ

- स्कूल और कॉलेज में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को अध्ययन सामग्री संकलित करने में मिलेगी सुविधा

- पालिका प्रशासन की ओर से उपलब्ध करवाई जा रही फ्री वाई फाई सुविधा का प्रतिदिन १ जीबी डाटा उपयोग कर सकेंगे विद्यार्थी ।

रिपोर्ट हरीश दवे

 

सिरोही | सिरोही के प्रभारी मंत्री एवं राज्य के खनन व गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि आज के समय में वहीं सच्चा जनप्रतिनिधि है जो समय के अनुसार आम जन की आकांक्षाओं को समझ सके तथा उस जरुरत के आधार पर जनता को उसका लाभ प्रदान करवाए। आज का दौर प्रतिस्पद्र्धा का है और ऐसे समय में तकनीकी सुविधाओं को लाभ आम जन को उपलब्ध नहीं करवा पाए तो हम उस मुकाम तक नहीं पहुंच सकते जहां हम पहुंचना चाहते है। प्रभारी मंत्री शुक्रवार को स्थानीय पेवेलियन मैदान में नगर पालिका प्रशासन की ओर से उपलब्ध करवाई जा रही फ्री वाई फाई सेवा के शुभारंभ अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर आयोजित समारोह की अध्यक्षता विधायक संयम लोढ़ा ने की। विशिष्ठ अतिथि के रूप में जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल, पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष टांक, पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची एवं पालिका उपाध्यक्ष श्रीमती चंपादेवी कुमावत मौजूद थे।

समारोह को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री भाया ने कहा कि आज का समय आईटी से जुड़ा हुआ है। इस दौर में शिक्षा के तरीकों में भी काफी बदलाव आया है। ऐसे में जो जनप्रतिनिधि समय की इस आवश्यकता को समझ कर जनता के लिए कार्य करें वहीं सही मायने में सच्चा जनप्रतिनिधि होता है। उन्होंने विधायक लोढ़ा की तारिफ करते हुए कहा कि वे इस दिशा में बेहतर कार्य करते हुए क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहते है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि विधायक की पहल पर ही यहां पालिका प्रशासन की ओर से आज फ्री वाईफाई सेवा का शुभारंभ हो रहा है। यह सेवा विद्यार्थियों के अध्ययन के लिए काफी मददगार साबित होगी। इसके अलावा आने वाले दिनों में ई लाईब्रेरी की सुविधा भी विद्यार्थियों के लिए काफी मददगार साबित होगी। उन्होंने कहा कि विधायक लोढ़ा का अपने क्षेत्र के प्रति समर्पण की वजह से ही यहां लगातार विकास के कार्यो को गति मिल रही है।

प्रभारी मंत्री ने राज्य सरकार के कामकाज पर कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनआकांक्षाओं को पूरा करने के लिए आर्थिक समस्याओं के बावजूद विकास के कार्यो में किसी प्रकार की कमी नहीं रखी। गहलोत की ओर से कोरोना से राज्य के लोगों को बचाने के लिए किए गए प्रबंधन की स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुले तौर पर तारिफ भी की। इसकी वजह यहीं रही कि मुख्यमंत्री गहलोत ने दलगत भावना से उपर उठकर जनता की सेवा का कार्य किया। इस मौके पर प्रभारी मंत्री ने स्थानीय गोशाला की स्थापना करने वाले सेवाभावियों को याद करते हुए गोशाला का व्यवस्थित रूप से संचालन करने के लिए संचालकों को साधुवाद दिया।
नए कदम की शुरूआत, ओर आगे बढऩा है।

समारोह को संबोधित करते हुए विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि आज नगर पालिका के सहयोग से शहर में विद्यार्थियों की सुविधा के लिए एक नए कदम की शुरूआत हुई है, हमें इसमें ओर भी आगे बढऩा है। विधायक ने कहा कि तकनीक के इस दौर में ई लाईब्रेरी की सुविधा विद्यार्थियों के लिए काफी मददगार साबित होगी। उन्होंने कहा कि यह सारी सुविधा आने वाले समय को ध्यान में रखते हुए की जा रही है ताकि नई पीढ़ी को आगे बढऩे में सहयोग मिल सके। विधायक ने कहा कि उनके दो वर्ष के कार्यकाल के दौरान प्रत्येक क्षेत्र मेें कार्य करने की कोशिश की है। चिकित्सा के क्षेत्र की कमियों को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। क्षेत्र की सडक़ों का सुदृढीकरण कार्य भी हो रहा है। शिवगंज के अस्पताल का विस्तार करवाया जा रहा है। इसके अलावा शहर के नेहरु पार्क में ४० लाख रूपए खर्च कर बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले, ट्रेन सहित अन्य सुविधाएं की जा रही है। जवाई नदी किनारे रिवर फ्रंट का कार्य चल रहा है। गौतमजी तक दोहरी सडक़ बनाने के लिए १० करोड़ तथा काम्बेश्वर महादेव मंदिर तक डबल सडक़ बनाने की स्वीकृतियां मिल चुकी है। विधायक ने कहा कि खिलाडिय़ों की सुविधा के लिए इंडोर स्टेडियम बनाने सहित पेवेलियन में सुविधाएं बढ़ाने तथा डिज्गीनाड़ी के सौन्दर्यकरण के प्रस्ताव भी विचाराधीन है, जिन्हें शीघ्र अमल में लाया जाएगा। विधायक लोढ़ा ने कहा कि जनता में विकास की जो उम्मीदें है उन्हें पूरा करने का वे पूरा प्रयास करेंगे। समारोह को जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने संबोधित करते हुए नगर पालिका प्रशासन की ओर से विद्यार्थियों के लिए फ्री वाई फाई की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए पालिका प्रशासन के इस प्रयास को तकनीकी शिक्षा के लिए मील का पत्थर बताया।

शुरू हो गई फ्री वाई फाई सेवा

इससे पूर्व प्रभारी मंत्री प्रमोद जैन भाया एवं विधायक संयम लोढ़ा ने अतिथियों की मौजूदगी में फ्री वाई फाई सेवा का लोकार्पण किया। कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री सहित विधायक एवं जिला स्तरीय अधिकारियों के पहुंचने पर नगर पालिका प्रशासन की ओर से पालिकाध्यक्ष, अधिशासी अधिकारी सहित पार्षदों ने अतिथियों का पुष्पहार एवं साफापोशी कर स्वागत किया। कार्यक्रम के अंत में पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची ने सभी का आभार प्रकट किया तथा विद्यार्थियों से पालिका की ओर से उपलब्ध करवाई गई सुविधा का लाभ उठाने का आग्रह किया। कार्यक्रम के पश्चात प्रभारी मंत्री ने विधायक लोढ़ा के साथ नवनिर्मित कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर भवन का अवलोकन किया तथा वर्षो पूर्व कांग्रेस कार्यालय के लिए उपलब्ध हुई भूमि पर शानदार कार्यालय का निर्माण करवाने के लिए विधायक का आभार प्रकट किया। इससे पूर्व श्रीजी साडीज के श्रवणसिंह राव एवं जितेन्द्रसिंह राव की ओर से गोशाला की व्यवस्थाओं के लिए गोशाला प्रबंधन को प्रभारी मंत्री एवं विधायक के हाथों ५१ हजार रूपए की राशि का चेक प्रदान करवाया।

इनकी रही मौजूदगी

कार्यक्रम में उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी, अधिशासी अधिकारी नीलकमलसिंह राणावत, पूर्व जिला प्रमुख अन्नाराम बोराणा, नींबाराम गरासिया, पूर्व युआईटी सचिव हरीश चौधरी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरीश राठौड, राजू रावल, प्रताप माली, ईश्वरसिंह वेरा, पूर्व महिला कांग्रेस अध्यक्ष ममता चित्तारा, ओमबाला परिहार, उषा देवासी, सोनू रावल, पार्षद हबीब शेख, प्रकाश मीना, शारदा मीना, जयंतिलाल सोनी, आकाश जैन, प्रवीण जैन, मालमसिंह, जगवीरसिंह गोहिल, पुष्पा देवी, पूर्व पार्षद अब्बास अली, अशोक कुमावत, सरदार बलवीरसिंह, गोशाला उपाध्यक्ष रवि शर्मा, मंत्री बाबूलाल परिहार, श्रवणसिंह राव, जितेन्द्र सिंह राव सहित छात्र संघ पदाधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Categories