खास खबर

पी एन्ड सी ग्रेनाइट एसोसिएशन द्वारा प्रभारी मन्त्री प्रमोद जैन भाया को सौपा ज्ञापन

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

पीएण्डसी ग्रेनाइट एसोसिएशन द्वारा प्रदेश के खान व गोपालन मन्त्री प्रमोद जैन भाया को क्षेत्र में खनन सम्बन्धी मांगो को लेकर एसोसिएशन अध्यक्ष अंबिका मिश्रा व प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन सौपा।

प्रभारी मंत्री को सौपे ज्ञापन में बताया कि खातेदारी भूमि खनन पट्टा आवंटन में खातेदार स्वयं की आर्थिक स्थिति व अनुभवहीन होने के कारण सभ्य के नाम से खनन पट्टा ना तो आवेदन कर सकता ना ही विभागीय औपचारिकताओं को पूरा करने की क्षमता रखता है इस स्थिति में खातेदार द्वारा किसी को भागीदार लेना अथवा किसी के नाम की सहमति देने पर उसके साथ सक्षम आर्थिक स्थिति से मजबूत व्यक्ति से जुड़े जन के साथ आवंटन की प्रक्रिया को भलीभांति पूर्ण कर सकता है खनन पट्टा चालू करने में लगने वाली पूंजी का उचित निवेश कर सकता है।

ज्ञापन में बताया कि विभाग की मंशा के अनुरूप छोटे व गरीब किसान को अपनी निजी भूमि खनक का आवेदन करने में भागीदार फर्म अथवा सहमति है।

इसके लिए पत्र से खनन पट्टा आवंटन हेतु निर्देश प्रदान करावे जिसमें राज्य सरकार को राजस्व व किसानों की आर्थिक उन्नति हो सकती है व राज्य सरकार को ज्यादा राज्य राजस्व प्राप्त होगा तथा खातेदारी भूमि में आवंटन खनन पट्टा के हस्तान्तरण पर रोक को हटवाई जाए जिससे की खातेदार द्वारा किसी भी परिस्थिति मैं खनन पट्टा नहीं चला पाने पर हस्ताक्षर की सुविधा होने पर खातेदार द्वारा हस्तान्तरण कराने पर खातेदार वह राज्य सरकार को राजस्व की प्राप्ति हो सके। इस मौके पर ऐसोसिएशन अध्यक्ष अम्बिका मिश्रा, इन्द्र सिंह नागाणी,बजरंग जांगिड, सुरेश अग्रवाल, तगाराम राठौड़ ,सोहन लाल लदोईया, बजरंग सिंह, दिपक शर्मा, मोटाराम चौधरी, इत्यादि मौजुद थे।

Categories