खास खबर

प्रकाश एवं शांति पति-पत्नी (दम्पति) ने लिया मरणोपरांत देहदान का संकल्प

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | शिवगंज तहसील के बड़गाँव निवासी दम्पति प्रकाश भाटी एवं उनकी पत्नी शांति देवी मेघवाल ने स्वेच्छा से मरणोपरांत देहदान की प्रक्रिया पूरी कर संकल्प लिया।

जिला कलेक्टर कार्यालय सिरोही में विधायक संयम लोढ़ा एवं जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद के समक्ष एवं उपस्तिथि में दम्पति ने आवश्यक दस्तावेज पर हस्ताक्षर कर मरणोपरांत देहदान का संकल्प लिया।

इस मौके पर विधायक संयम लोढ़ा ने दम्पति द्वारा किये इस प्रेरणादायी सेवा कार्य सराहना करते हुए कहा कि मरणोपरांत देहदान संकल्प के इस मानवीय प्रेरणादायी सेवा कार्य से चकित्सा क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों को पढ़ाई में सीखने हेतु मानव जाति की सेवा में सहयोग मिलेगा , जो कि सभी के लिये प्रेरणादायी है।

विद्युत वितरण निगम कार्यालय शिवगंज में तकनीकी सहायक पद कार्यरत प्रकाश भाटी एवं उप स्वास्थ्य केंद्र गाँव गोडाना मे एएनएम पर कार्यरत शांति देवी मेघवाल सरकारी कर्मचारी दम्पति के मन मे काफी समय से देहदान की इच्छा थी, लायंस क्लब सिरोही से जुड़े समाजसेवी प्रकाश प्रजापति द्वारा गत माह किये देहदान संकल्प से प्रेरित होकर पति-पत्नी ने स्वेच्छा से मरणोपरांत देहदान हेतु समाजसेवी पर प्रकाश प्रजापती से संपर्क कर स्वेच्छिक मरणोपरांत देहदान की इच्छा जताई।

इस पर प्रजापती मरणोपरांत देहदान संकल्प ने समस्त दस्तावेज तैयार करवाकर

जिला कलेक्टर कार्यालय सिरोही में विधायक संयम लोढा एवं जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद उपस्तिथि में दम्पति ने आवश्यक दस्तावेज पर हस्ताक्षर कर मरणोपरांत देहदान के लिए उदयपुर के महाराणा भोपाल मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए सम्पूर्ण शरीर के अंगों सहित मरणोपरांत देहदान का संकल्प लिया। जिसमे पति-पत्नी दोनों ने एक दूसरे के दस्तावेज पर साक्षी स्वरूप हस्ताक्षर किए।

शांति देवी मेघवाल 2015 में पंचायतीराज चुनाव में बड़गाँव की सरपंच पद पर निर्वाचित हुए थी। जिसके एक वर्ष बाद सरकारी नॉकरी लगने पर सरपंच पद से इस्तीफा देकर एएनएम पद जोइनिंग की (कार्यभार संभाला), तब से चिकित्सा सेवा में है।

इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार सहित गणमान्य उपस्थित थे।

Categories