खास खबर

पावापुरी जीव मैत्री धाम के दर्शन कर मन्त्रमुग्ध हुए प्रशिक्षु न्यायिक अधिकारीगण

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | राजस्थान प्रशिक्षु युवा न्यायिक अधिकारियो का एक दल डीजे श्रीमती पूनम दरगन व एडीजे गणपत विश्नोई के नेतृत्व में पावापुरी तीर्थ जीव मैत्रीधाम का भ्रमण किया। दल मे 96 प्रशिक्षु न्यायिक अधिकारी थे। ये सभी जोधपुर से आए और पावापुरी भ्रमण के बाद माउण्ट आबू गए।

प्रशिक्षु दल ने भगवान पार्श्वनाथ व महावीर स्वामी जिनालय मे परमात्मा के दर्शन किए और शिल्पकला को देखा। उन्होंने केपी संघवी आर्ट गेलेरी का अवलोकन किया। आर्ट गेलेरी मे जैन धर्म से सम्बधित 108 चित्रकारी पेंटिग व 15 मिनट की पावापुरी तीर्थ व जीव मैत्रीधाम पर बनी डोकुमेन्टरी फिल्म को देखा। दल ने पावापुरी गौशाला की व्यवस्थाओ को भी देखा। दल की न्यायिक अधिकारी मीनाक्षी ने सभा भवन में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि यह तीर्थ परिसर आने वालों को अनेक प्रकार की सीख प्रदान करता हैं। यहॉ की साफ सफाई, पर्यावरण, जीवदया, सामाजिक सरोकार के कार्य, व के पी संघवी परिवार का समर्पण वास्तव मे बहुत ही सराहनीय व सीखने योग्य हैं।

डीजे पूनम दरगन ने कहा कि इस तीर्थ पर आने से नई युवा पीढी को समझने व सोचने की एक नई सोच मिलती है ओर शांति का अदभुत एहसास होता हैं। ट्रस्ट के मेनेजिंग ट्रस्टी महावीर जैन ने सभी का स्वागत किया व तीर्थ के बारे में संपूर्ण जानकारी दी ।

Categories