खास खबर

बाल वाहिनी की बैठक सम्पन्न

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | जिला परिषद (ग्रामीण विकास प्रकोष्ठ) के सभागार में बाल वाहिनी की बैठक का आयोजन अति0 पुलिस अधीक्षक मिलन कुमार  जोहिया की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

बैठक में अति0 पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बाल वाहिनी के तहत चलने वाले वाहनों का पीला रंग होना आवश्यक है तथा समस्त बाल वाहिनी के संबंधित समस्त सूचनाएं वाहनों पर अंकित होना आवश्यक है साथ ही वाहन चालक एवं परिचालक की वर्दी पहने हुए होना चाहिए। वाहन चालक एवं परिचालक के परिचय पत्र एवं वैध लाईसेंस अपने पास होना चाहिए। उन्होंने यह भी हिदायत दी कि बालक-बालिकाओं के साथ वाहन चालक व परिचालक का व्यवहार सभ्य एवं मर्यादित होना आवश्यक है।  

जिला परिवहन अधिकारी नानजीराम गुलसर ने समस्त विद्यालयों के संस्थापकों से कहा कि बाल वाहिनी के समस्त दस्तावेज समय पर नियमानुसार पूर्ण होना आवश्यक है तथा वाहनों पर नियमानुसार रिफलेक्टर टेप भी चस्पा होनी आवश्यक है। स्कूल की बसों में अग्नि शमन यंत्र एवं प्राथमिकता सहायता बाॅक्स लगे हुए होने चाहिए।

बैठक में आबूरोड परिवहन निरीक्षक दिनेश टांक , जिला शिक्षाधिकारी, यातायात पुलिस , जिला परिवहन कार्यालय से मोहनसिंह इन्द्रा, जगदीश कुमार समेत संबंधित उपस्थित थे।

Categories