खास खबर

राजस्थान फ़िल्म एकेडमी सिरोही के मंच पर हुआ ओपन माइक पोयट्री इवेंट साथ ही शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की

सिरोही ब्यूरो न्यूज़

वो माँ खून के आँसू रोती होगी जिसका बेटा शहीद हुआ पुलवामा में

रिपोर्ट हरीश दवे

सिरोही | 14 फरवरी का दिन इतिहास में जम्मू कश्मीर की एक दुखद घटना के साथ दर्ज है. दो साल बीतें, लेकिन उस घटना के जख्म आज तक हरे हैं, जब आतंकवादियों ने इस दिन को देश के सुरक्षाकर्मियों पर कायराना हमला किया। पुलवामा में आतंकवादियों ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए, उनकी याद में आज सिरोही स्थित राजस्थान फ़िल्म एकेडमी में ओपन माइक पोएट्री के जरिये शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

कार्यक्रम की शुरुआत पुलवामा में शहीद हुए वीर जवानों को दीप प्रज्वलन कर श्रद्धांजलि दी । ओपन माइक पोएट्री इवेंट में सिरोही और अन्य शहरों के कविओ ने अपनी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के शुरुआत में बाल कलाकार आकाश रावल दिशांत कुमार ने ए वतन मेरे वतन गीत की प्रस्तुति से की। सिरोही जिले में प्रतिभाओ को एक कलात्मक मंच उपलब्ध करवाने का कार्य राजस्थान फ़िल्म अकादमी के द्वारा किया जा रहा है। अकादमी के संस्थापक दिलीप पटेल ने बताया कि हमारा मक़सद हे की एक ऐसा मंच जहां कलाकार अपनी बात रख सकता है ताकि कलाकार की कला ओर बाहर आ सके। पटेल ने बताया कि राजस्थान फ़िल्म अकादमी का मुख्य उद्देश्य स्थानीय युवाओ की प्रतिभाओ को विकसित करना तथा उनको ऊंचा मंच उपलब्ध कराना।

कार्यक्रम में विपुल गोस्वामी, अवदेश आढा, हिमांशु सिंह भीनमाल, दीक्षित राजस्थानी, भरत कुमार पिंडवाड़ा, सूरज गोस्वामी, बलदेव साँदू, नवनीत दाधीच, भैरू सिंह देवड़ा ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी

Categories